scriptअपने स्मार्टफोन को बनाएं मॉनिटर, जानें क्या है तरीका | convert your smartphone to moniter | Patrika News

अपने स्मार्टफोन को बनाएं मॉनिटर, जानें क्या है तरीका

Published: Oct 31, 2018 11:18:03 am

Submitted by:

Vineet Singh

आप बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन और टैबलेट की मदद से ऐसा कर सकते हैं और इसमें आपको दिक्कत भी नहीं होगी। आज इस खबर में हम आपको स्मार्टफोन या टैबलेट की मदद से ऐसा करने के बारे में बताएंगे।

smartphone app

अपने स्मार्टफोन को बनाएं मॉनिटर, जानें क्या है तरीका

नई दिल्ली: अगर आपके घर में भी बच्चे हैं और आपको उनकी सुरक्षा का डर सताता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप बड़ी ही आसानी से अपने बच्चों पर नजर रख सकते हैं। आप बड़ी ही आसानी से अपने स्मार्टफोन और टैबलेट की मदद से ऐसा कर सकते हैं और इसमें आपको दिक्कत भी नहीं होगी। आज इस खबर में हम आपको स्मार्टफोन या टैबलेट की मदद से ऐसा करने के बारे में बताएंगे।
इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ Oneplus 6T आज होगा लॉन्च, यहां जानें सबकुछ

ये हैं बेहद ही सस्ते स्मार्टफोन्स पूरे दिन चलती हैं इनकी बैटरी

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन और उस डिवाइस पर स्काइप डाउनलोड करना होता है जिसे आप मॉनिटर बनाना चाहते है यह स्मार्टफोन या टैबलेट हो सकता है। इसके बाद आपको मॉनिटर के स्काइप अकाउंट पर ऑटोमैटिक कॉल आंसर के विकल्प को ऐक्टिवेट करना होता है जिससे आप जब भी वीडियो कॉल करेंगे अपने आप कॉल रिसीव हो जाएगी।
दो फ्रंट कैमरे के साथ Enjoy 9 Plus और Enjoy Max भारत में हुआ लॉन्च, जानिए फीचर

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और छोटे नॉच के साथ Oneplus 6T हुआ लॉन्च, यहां जानें सबकुछ

इसके बाद आप अपने बच्चे को लाइव देख सकते हैं और उसपर नजर भी रख सकते हैं। इसे एक्टिव करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे। इसके लिए आपको सबसे पहले स्काइप खोलना पड़ता है इसके बाद आपको Setting के विकल्प पर जाकर क्लिक करना होता है। बता दें कि यहां पर आपको Voice and Video calls settings में उस बॉक्स पर क्लिक करें जहां Answer calls automatically लिखा हो। बता दें कि ये स्टेप्स एंड्राइड फ़ोन्स के लिए ही काम आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो