अब डेबिट कार्ड पर करें क्रेडिट कार्ड जैसी Shopping, खरीदारी करने के महीनों बाद चुकाएं पैसे

अब डेबिट कार्ड पर करें क्रेडिट कार्ड जैसी Shopping, खरीदारी करने के महीनों बाद चुकाएं पैसे

Pratima Tripathi | Updated: 01 Sep 2018, 12:18:30 PM (IST) गैजेट

स्मार्टफोन, फ्रिज या फिर किसी महंगे प्रोडक्ट को EMI के तहत खरीने के लिए क्रेडिट कार्ड की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

नई दिल्ली: अभी तक स्मार्टफोन, फ्रिज या फिर किसी भी महंगे प्रोडक्ट को EMI के तहत खरीने के लिए क्रेडिट कार्ड की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब इस समस्या से यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है। क्योंकि जल्द ही यूजर्स EMI के लिए डेबिड कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है और Flipkart से किसी भी मंहगे प्रोडक्ट को कम कीमत पर अपने घर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Motorola One और One Power लॉन्च, जानिए कीमत

दरअसल, अभी कई लोग क्रेडिट कार्ड का यूज नहीं करते हैं, लेकिन डेबिट कार्ड सभी लोगों के पास पाया जाता है। ऐसे में Flipkart ने फैसला किया है कि जल्द ही वो अपने यूजर्स के लिए डेबिट कार्ड EMI का ऑप्शन शुरू करने वाला है ताकि किसी भी ग्राहक को प्रोडक्ट खरीदने से पहले सोचना न पड़े। इसके लिए कंपनी ने चार बड़े बैंक जैसे-ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के साथ हाथ मिलाया है।

यह भी पढ़ें- Whatsapp के Video स्टेटस को अब कर सकते हैं डाउनलोड

हालांकि डेबिट कार्ड की सुविधा लेने के लिए सबसे पहले यह पता लगाना होगा कि ये लाभ आपको मिल रहा है या नहीं। इसके आपको अपने नंबर से Flipkart अकाउंट बनाना होगा। फिर मैसेज लिखकर 57575 पर सेंड करना होगा। इसके बाद कंपनी आपको मैसेज के जरिए ये बताएगी कि आप इसका लाभ उठा सकते है या नहीं। अगर इससे जानकारी नहीं मिलती है तो यूजर्स प्रॉडक्ट के Easy Payment Option पर क्लिक करके भी इसका पता लगा सकते हैं। अगर यूजर्स को कंपनी ये लाभ देगी तो इसपर क्लिक करते ही Debit Card EMI का ऑप्शन दिखने लगेगा, जिसके बाद यूजर्स इसका लाभ उठा सकते हैं। खास बात यह ही कि इस सुविधा को लेने के लिए किसी तरह की कोई प्रोसेसिंग फी नहीं देनी होगी और ना ही कोई अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned