scriptXiaomi Mi MIX 5: शाओमी के नए फोन में 8 मिनट में 100% होगी बैट्री | Xiaomi new Mi MIX 5 battery will be 100 percent in 8 minutes | Patrika News

Xiaomi Mi MIX 5: शाओमी के नए फोन में 8 मिनट में 100% होगी बैट्री

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2021 02:13:24 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Fast Charging: शाओमी कंपनी के नए स्मार्टफोन Mi MIX 5 में चार्जिंग की नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा। इससे इसकी बैट्री 8 मिनट में ही 100% चार्ज हो जाएगी। यह स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च होगा, पर इसकी तेज़ चार्जिंग के फीचर से लोगों में अभी से ही इसके लिए उत्साह बना हुआ है।

MIX 5

Xiaomi new Mi MIX 5 battery will be 100 percent in 8 minutes

नई दिल्ली। चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) वर्तमान में दुनिया में सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड है। कुछ समय पहले ही सैमसंग (Samsung) को पीछे छोड़कर शाओमी दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बना है। ऐसे में कंपनी की कोशिश रहती है कि वो ज़्यादा से ज़्यादा स्मार्टफोन बेचे और नए यूज़र्स को जोड़े। इसके लिए ज़रूरी है कि कंपनी अपने स्मार्टफोन में बेह्तरीन फीचर्स उपलब्ध कराएं। शाओमी अपने नए स्मार्टफोन के साथ नए फीचर लाता रहता है। इसका उद्देश्य यूज़र्स के इंट्रेस्ट को बढ़ाना और ज़्यादा से ज़्यादा स्मार्टफोन्स बेचना है।
यह भी पढ़े – Xiaomi बना दुनिया का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड

200W फास्ट चार्जिंग

शाओमी (Xiaomi ) ने कुछ महीनें पहले ही 200W (200 वाॅट) फास्ट वायर्ड चार्जिंग की टेक्नोलॉजी लॉन्च की थी। इस टेक्नोलॉजी को कंपनी ने हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग (HyperCharge Fast Charging) का नाम दिया, जिसका इस्तेमाल भविष्य में शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में किया जाएगा।
Xiaomi
यह भी पढ़े – Xiaomi Mi Pad 5 Tablets: अगस्त में होंगे शाओमी के नए टैबलेट लॉन्च, जानिए फीचर्स

कब से शुरू होगा प्रॉडक्शन?

शाओमी की इस हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग का बड़े लेवल पर प्रॉडक्शन अगले साल यानि कि 2022 के जून में शुरू होगा। ऐसे में कंपनी के अगले साल से लॉन्च होने वाले सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है।
क्या है हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग?

शाओमी की इस टेक्नोलॉजी में 200 वाॅट फास्ट वायर्ड चार्जिंग का इस्तेमाल होगा। कंपनी के अनुसार हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग से स्मार्टफोन की बैट्री को 8 मिनट में ही 100% चार्ज किया जा सकेगा।
Xiaomi
यह भी पढ़े – Xiaomi Mi 12 Series: 200Mp के साथ आएगी ये सीरीज, जानिए कब होगी लॉन्च?

हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग से लैस पहला स्मार्टफोन?

एक रिपोर्ट के अनुसार अगले साल लॉन्च होने वाला Xiaomi Mi MIX 5 वो पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 200 वाॅट फास्ट वायर्ड चार्जिंग की हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।
Xiaomi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो