scriptहोम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को घर बैठे मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर | corona infected will get oxygen cylinder sitting at home | Patrika News
गाज़ियाबाद

होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को घर बैठे मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Ghaziabad जिला प्रशासन ने घर में उपचाराधीन Covid-19 संक्रमित मरीजों को Oxygen सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए बनाई विशेष योजना

गाज़ियाबादApr 30, 2021 / 10:13 am

lokesh verma

corona-infected-will-get-oxygen-cylinder-sitting-at-home.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से इजाफा होने के बाद जिला अस्पताल से लेकर सभी निजी अस्पताल पूरी तरह भरे हुए हैं। संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग अपने घर पर ही उपचार ले रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Crisis) के चलते सबसे ज्यादा परेशानी घर पर उपचार कराने वाले लोगों को हो रही है। ऐसे लोगों की जान बचाने के लिए जिला प्रशासन ने अलग-अलग कर्मचारियों के नंबर जारी किए हैं, ताकि आवश्यकता पड़ने पर लोग इनसे बात कर ऑक्सीजन (Oxygen) का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए बाकायदा ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर (Oxygen Distributor) के नाम भी घोषित किए गए हैं और जहां नायब तहसीलदार की देख-रेख में लेखपाल और संग्रह अमीनो की ड्यूटी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें- खुशखबर : कानपुर में लगेंगे 20 ऑक्सीजन प्लांट, मददगार बने सरकारी अफसर

दरअसल, मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण ऑक्सीजन के लिए मारामारी है। खासकर इन दिनों कालाबाजारी और स्टॉक करने वाले लोग भी सक्रिय हो गए हैं, जिसके कारण जरूरतमंद लोगों को समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है और संक्रमित लोगों अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे हैं। ऐसे लोग घर पर आइसोलेट रहकर उपचार ले रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अब जिला प्रशासन ने एक विशेष योजना तैयार की है। इसके तहत ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर के नाम घोषित कर वहां नायब तहसीलदार की देखरेख में लेखपाल और संग्रह अमीनों की ड्यूटी लगा दी गई है।
वीडियो कॉल के माध्यम से मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर

लेखपाल और संग्रह अमीन ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर के यहां तैनात रहकर तीमारदारों से मरीजों के आधार कार्ड और मरीज की कोविड-19 रिपोर्ट की एक कॉपी लेकर वीडियो कॉल के माध्यम से मरीजों का ऑक्सीजन लेवल देखकर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद रोजाना शाम को एडीएम देवेंद्रपाल सिंह को पूरी ऑक्सीजन की प्राप्ति और वितरण का भी ब्यौरा उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि वास्तविक जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके। होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे लोगों के लिए प्रशासन ने साउथ जीटी रोड लोहा मंडी के सामने स्थित तारणहार गैसेज को चुना है। तारणहार गैसेज का फोन नंबर 9811499694 है। वहीं लेखपाल विनोद कुमार का नंबर 9760912907 और संग्रह अमीन जितेंद्र सिंह का नंबर 9999992617 है।

Home / Ghaziabad / होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को घर बैठे मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो