scriptगाजियाबाद में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए नगरायुक्त काे बनाया गया नाेडल अधिकारी, घर पर इलाज कराने वालों को भी पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन | IAS officer Mahendra Singh entrusted with oxygen supply responsibility | Patrika News

गाजियाबाद में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए नगरायुक्त काे बनाया गया नाेडल अधिकारी, घर पर इलाज कराने वालों को भी पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन

locationगाज़ियाबादPublished: May 04, 2021 09:12:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

अस्पतालों से लेकर घर पर माैजूद रोगियों काे मुहैया कराएंगे ऑक्सीजन, जिम्मेदारी लेते ही डॉक्टरों के साथ बुलाई बैठक

ias officer.jpg

ias officer metting

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद latest ghazibad news निजी अस्पताल hospital और घर पर कोविड-19 संक्रमण COVID-19 virus का इलाज कर रहे लोगों को ऑक्सीजन की कमी lack of oxygen ना हो इसके लिए आईएएस ऑफिसर ias officer नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर को ऑक्सीजन सप्लाई का नाेडल ऑफिसर बनाया गया है। यह जिम्मेदारी मिलने के बाद नगरायुक्त ने निजी अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक करके विशेष योजना तैयार की है।
यह भी पढ़ें

यूपी में मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों को लगेगी फ्री वैक्सीन, ये है याेजना

इस योजना के तहत अस्पतालों में निरीक्षण कर प्रत्येक बेड के लिए कितनी ऑक्सीजन की आवश्यकता है इस अनुसार प्रतिदिन अस्पतालों को दिए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडरों का ग्राफ तैयार किया जाएगा। इसके लिए सबसे पहले डिमांड का आकलन किया जा रहा है। उसके बाद शहर के कोविड-19 संक्रमण के रोगियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें

अल्टीमेटम: ऑक्सीजन की सप्लाई रोके जाने से नाराज क्लीनिक और अस्पताल के मालिक, बोले- 5 मई से लटका देंगे ताले

इस योजना के तहत शहर के अस्पतालों में उपलब्ध कुल बेड की संख्या और रोजाना प्रति घंटे के अनुसार रिपोर्ट अस्पताल में प्रति बेड पतिदिन ऑक्सीजन की खपत के अनुसार ही डिमांड या सप्लाई को सुनिश्चित करने की रिपोर्ट अस्पतालों के प्रबंधकों तथा शहर के इच्छुक ऑक्सीजन प्रोवाइडर या संस्थाओं और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाया जा रहा है। अस्पतालों में मौजूद स्टाफ को पूरी तरह से सुरक्षित रखे जाने के लिए समय अनुसार कार्य की रिपोर्ट अस्पतालों में उपचार के लिए उपलब्ध दवाई इंजेक्शनों की रिपोर्ट तथा आवश्यकतानुसार समय पर आपूर्ति की रिपोर्ट ,वेंटिलेटर ,आईसीयू ,सामान्य बेड, ऑक्सीजन बेड की प्रति घंटा रिपोर्ट व अन्य योजनाओं को लागू करने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल व उनके ऑकसीजन उपलब्ध कराने का कार्य के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो