script

Lockdown: कूड़ा लेने पहुंचे सफाई दूतों को नोटों की माला पहनाकर किया गया स्वागत

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 08, 2020 11:56:26 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मोदीनगर इलाके में सफाईकर्मियों का जोरदार स्वागत
– लोगों ने फूल माला और नोटों की माला पहनाकर बढ़ाया मनोबल
– लोग बोले- ये हैं सच्चे कोरोना वारियर्स

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. कोविड-19 वायरस को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं सेे जुड़े लोगों और जरूरी सरकारी सेवाओं सेे जुड़े लोग, मीडिया कर्मी और सफाई कर्मियों को ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है। ये सभी लोग अपनी जान पर खेलकर सड़कों पर दिखाई देते हैं, जिसके चलते मोदीनगर इलाके में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। इसे देखकर लगता है कि इन लोगों के महत्व को कुछ लोग बखूबी ढंग से समझ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CoronaVirus: देसी जुगाड़ से बनी ये गैलरी, मात्र 15 मिनट में 100 लोगों को कर सकती है सैनिटाइज

मोदीनगर इलाके में सफाईकर्मियों का जोरदार स्वागत करते हुए उनकेेे गले में फूल माला और नोटों की माला भी पहनाई गई। यह देखकर सफाईकर्मी बेहद खुश दिखाई दिए। वहीं उनके अलावा जिन लोगों ने इस तस्वीर को देखा उन्होंने भी स्वागत करने वाले लोगों की जमकर सराहना की।
दरअसल, मोदीनगर इलाके में जैसे ही बुधवार सुबह के वक्त सफाईकर्मी लोगों के घर का कूड़ा उठाने के लिए गली में पहुंचे तो कुछ लोगों ने फूल माला और नोटों की माला से उनका स्वागत करते हुए मनोबल बढ़ाया। स्वागत करने वाले लोगों का कहना है कि इस दौर में जब कोई भी शख्स अपने घर से निकलने को तैयार नहीं है। ऐसे दौर में ये सफाईकर्मी अपनी जान पर खेलकर घर-घर जाकर कूड़ा एकत्र करने में लगे हैं। यह वाकई तारीफ-ए-काबिल है। ऐसे में इन लोगों का यदि हम हौसला बढ़ाएंगे तो निश्चित तौर पर यह लोग अपने काम को सही ढंग से कर पाएंगे। इसलिए मोदीनगर के लोगों ने यह निर्णय लिया कि अपने-अपने मोहल्ले में आने वाले सभी सफाईकर्मियों का स्वागत करते हुए उनका हौसला बढ़ाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो