आईसीयू वार्ड में केक काटकर मनाई गई कोरोना मरीज की शादी की वर्षगांठ

गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती संक्रमित शख्स की 21 में मैरिज एनिवर्सरी marriage anniversary धूमधाम से मनाई गई

By: shivmani tyagi

Updated: 09 May 2021, 09:45 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती मरीजों का हौंसला बढ़ानें के लिए अस्पताल प्रबंधन ने संक्रमित रोगी patient गजेंद्र चौधरी की 21वीं वैवाहिक वर्षगांठ marriage anniversary मनाई। इस दौरान बाकायदा आईसीयू ICU Ward में ही केक काटा गया और अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ वहां मौजूद स्टाफ और मरीजों ने सेलिब्रेट किया।

यह भी पढ़ें: सांसद आजम खान की तबियत बिगड़ी जेल से लखनऊ मेदांता अस्पताल के लिए लेकर रवाना हुए अफसर

इंदिरापुरम इलाके में स्थित स्पर्श मेडिकेयर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर अमिताभ सिन्हा ने बताया कि इंदिरापुरम इलाके में ही रहने वाले 47 वर्षीय गजेंद्र चौधरी और उनकी पत्नी 45 वर्षीय लक्ष्मी देवी दोनों ही संक्रमित हो गए थे । एक मई को दोनों अस्पताल में भर्ती हुए थे उनकी पत्नी स्वस्थ होकर घर जा चुकी हैं जबकि गजेंद्र चौधरी का अभी भी उपचार चल रहा है। डॉ अमिताभ सिन्हा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि रविवार को गजेंद्र चौधरी की 21 वीं शादी की सालगिरह है। तो उन्होंने केक मंगाकर आईसीयू में ही गजेंद्र चौधरी से केक कटवाया और उनकी वर्षगांठ को मौजूद स्टाफ और अन्य 15 मरीजों ने सेलिब्रेट करते हुए उन्हें बधाइयां दी।

यह भी पढ़ें: यूपी में अब 17 मई सुबह तक कोरोना कर्फ्यू, पाबंदियां तोड़ी तो खैर नहीं

अस्पताल प्रबंधन की ओर से आयाेजित इस कार्यक्रम को देखकर गजेंद्र चौधरी बेहद भावुक हो गए। इतना ही नहीं उन्हें देखकर स्टाफ के लोग भी भावुक हुए और प्रभु से जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। डॉ अमिताभ सिन्हा ने बताया कि संक्रमित मरीजों को कोरोना को हराने के लिए सबसे ज्यादा हौंसला और इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम होने के बाद मरीज की इच्छा शक्ति भी बढ़ती है और उसका हौसला भी बढ़ता है। दवा के साथ-साथ यह दोनों बेहद जरूरी हैं। डॉ अमिताभ सिन्हा ने कहा कि अन्य लोगों को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। दवा के साथ-साथ हौंसला और इच्छाशक्ति मजबूत करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: ग्राउंड रिपोर्ट: कोरोना के लक्षण होने के बावजूद ग्रामीण नहीं करा रहे टेस्ट, सीएम योगी ले रहे जायजा

यह भी पढ़ें: UP के इन 5 जिलों में सुधरे हालात, डेथ रेट भी सबसे कम, जानिये क्यों

यह भी पढ़ें: योगी सरकार कर रही कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों में धांधली, छुपा रही है सच : अजय कुमार लल्लू

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned