गाजियाबाद: छेड़छाड़ की शिकायत करने के पर मीडियाकर्मी की गाेली मारकर हत्या

  • पूरी घटना सीसीटीवी कैमरा में हुई कैद
  • चाैकी इचांर्ज समेत दाे पुलिसकर्मी सस्पेंड
  • पांच हलमवारों काे पुलिस ने किया गिरफ्तार

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Jul 2020, 09:30 AM IST

गाजियाबाद ( Ghazibad News in hindi ) विजयनगर थाना क्षेत्र के प्रताप विहार इलाके में एक मीडियाकर्मी को कुछ बदमाशों ने घेरकर ( Gun shot) गोली मार दी। घायल मीडियाकर्मी को गम्भीर हालत में यशोदा अस्पताल ले जाया गया था जहां मंगलवार रात उनकी माैत हाे गई। पुलिस ने इस मामले में अभी तक 9 लाेगाें काे गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: विवि के छात्रों ने शुरू की 'NO Exam Promote Students' मुहिम

( UP Crime News.Crime News In Hindi ) घायल मीडियाकर्मी ने दाे दिन पहले अपनी भांजी से छेड़छाड़ और अभद्र टिप्पणी करने वाले कुछ युवकों के खिलाफ विजयनगर थाने में लिखित शिकायत की थी। दो दिन बीत जाने के बाद भी शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की। माना जा रहा है कि, इससे आरोपियों के हौसले बढ़ गए और उन्होंने दुस्साहसिक वारदात काे अंजाम दे डाला।

यह भी पढ़ें: दाे लाख के इनामी रह चुके सुक्रमपाल को पुलिस मुठभेड़ में गाेली लगी, दाे पुलिसकर्मी भी घायल

मीडियाकर्मी का नाम विक्रम जोशी है जाे गाजियाबाद में रहते हैं और एक स्थानीय समाचार पत्र के लिए लिखते हैं। घायल पत्रकार के परिजनों के अनुसार कुछ युवक मीडियाकर्मी विक्रम जाेशी की भांजी पर अभद्र कमेंट्स किया करते थे। इसका विरोध करते हुए दो दिन पूर्व विक्रम ने विजयनगर थाने में लिखित शिकायत दी थी। साेमवार शाम काे विक्रम अपनी बेटियाें के साथ बाइक पर निकले थे। इसी दाैरान डबल टँकी के पास हमलवारों ने उन्हे घेर लिया और मरापीट शुरु कर दी। पिता पर अचानक हुए हमले से बेटियां घबरा गई और शाेर मचाते हुए पीछे हट गई। इससे पहले कि बेटियां कुछ समझ पाती हमलावरों ने पत्रकार के सिर में गाेली मार दी।

यह भी पढ़ें: महिला ने पहले पति से किया झगड़ा और चली गई कमरे में, दरवाजा खुला तो निकल गई चीख

गाेली लगते ही विक्रम सड़क पर नीचे गिर गए और हमलावर फरार हो गए। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरा में कैद हाे गई। गाेली मारते ही हमलावर फरार हाे गए और बेटियां अपने पिता घायल पिता के पास चींखती-पुकारती रही। इसके बाद लाेगाें ने पुलिस काे सूचना दी और घायल मीडियाकर्मी काे अस्पताल भिजवाया गया।

यह भी पढ़ें: एक्शन में योगी सरकार, बदमाशों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने के लिए करोड़ों की संपत्ति कुर्क

घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस और आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि दुस्साहिसक घटना पर चाैकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल परिजनाें का आराेप था कि दाे दिन बीत जाने के बाद भी चाैकी इंचार्ज राघवेंद्र ताैमर ने छेड़छाड़ की शिकायत पर काेई कार्रवाई नहीं की थी। इसी चाैकी पर तैनात एक अन्य पुलिसकर्मी काे भी गिरफ्तार किया है। गाजियाबाद के मीडियाकर्मी अब थाना प्रभारी राजीव कुमार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मीडियाकर्मियाें ने जिलाधिकारी काे ज्ञापन दिया है।

यह भी पढ़ें: संपत्ति के लालच और पत्नी से अवैध संबंधों के कारण जीजा ने कर दी युवक की हत्या, इस तरह हुआ खुलासा

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों काे गिरफ्तार किया है। प्रथम दृष्टया शिकायत करने की रंजिश साामने आ रही है। पकड़े गए हमलावराें से पुलिस पूछताछ कर रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि हमलावराें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार देर रात पत्रकार विक्रम जाेशी की माैत हो गई। इसके बाद से मीडियाकर्मियों में राेष है।

ghazibad.jpg
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned