scriptगाजियाबाद के आबादी क्षेत्र में इकट्ठा किया जा रहा था विस्फाेटक, छापेमारी में खुलासा | Raid on fireworks warehouse in Ghaziabad | Patrika News

गाजियाबाद के आबादी क्षेत्र में इकट्ठा किया जा रहा था विस्फाेटक, छापेमारी में खुलासा

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 21, 2020 08:14:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद जिलाधिकारी काे फाेन पर मिली सूचना
छापेमारी में करोड़ों की क़ीमत की आतिशबाज़ी मिली

photo6104805835692681963.jpg

loni

गाजियाबाद ( ghazibad news) ज़िलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय काे फोन पर सूचना मिली कि लाेनी इलाके में आबादी क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री के गाेदाम बनाए गए हैं। इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी ने लोनी में पटाखों क़रीब एक दर्जन गोदामों पर छापेमारी की। छापेमारी के दाैरान करोड़ों रुपये क़ीमत की आतिशबाज़ी पकड़ी गई। जिलाधिकारी ने सभी गोदाम मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा है।
यह भी पढ़ें

दारुल उलूम देवबंद ने मुख्यमंत्री से की बकरीद पर नमाज और कुर्बानी की व्यवस्था कराने की मांग

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी इलाके के फरूख नगर में पिछले काफी समय से घर-घर आतिशबाजी बनाए जाने का कार्य होता रहा है। दिवाली पर खासतौर से यहां की आतिशबाजी दूर-दराज तक जाती हैं। बड़ी बात यह है कि यह सभी कार्य अवैध रूप से संचालित होते हैं। अक्सर कार्रवाई भी हाेती है लेकिन चाेरी-छिपके पटाखों का अवैध भंडारण चलता रहता है।
यह भी पढ़ें

बारिश में गर्मी से मिली राहत, सड़कों पर भरा ऐसा पानी कि गांव बन गए तालाब

पिछले दिनाें मोदीनगर इलाके में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद प्रशासन ने एक बार फिर से सख्ती कर दी है। इसी के चलते जिलाधिकारी खुद कार्रवाई की मॉनेटरिंग कर रहे हैं। जिलाधिकारी काे किसी ने फोन करके बताया कि, लोनी इलाके के कई गाेदामों में भारी मात्रा में पटाखों का अवैध भंडारण है। इस सूचना पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को टीम के साथ माैके पर जाकर छापेमारी के आदेश दिए। इस तरह करीब दर्जनभर गोदामों पर छापा मारा गया।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद: छेड़छाड़ की शिकायत करने के पर मीडियाकर्मी काे गाेली मारी, हालत गंभीर

इन गोदामों से करोड़ों रुपये की आतिशबाजी और आतिशबाजी बनाने का सामान बरामद किया गया है। भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने के बाद जिला अधिकारी के आदेश पर एफआइआर की कार्यवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो