Ghaziabad: मिशन वंदे भारत के तहत विशेष विमान के जरिये विदेश से लौटे 35 भारतीय नागरिक

Highlights

- कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच ढाका में फंसे थे भारतीय

- इंडियन एयरलाइन के विशेष विमान से हुई वतन वापसी

- नोएडा-गाजियाबाद समेत यूपी के विभिन्न जिलों से हैं 35 लोग

By: lokesh verma

Published: 10 May 2020, 09:59 AM IST

नोएडा. देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच मिशन वन्दे भारत के तहत ढाका से इंडियन एयरलाइन के विशेष विमान के जरिए 35 लोगों को गाजियाबाद लाया गया है। गाजियाबाद और यूपी के अलग-अलग जगहों के रहने वाले इन लोगों के फ्लाइट से उतरने के बाद उनकी स्क्रीनिंग और जांच के बाद गाजियाबाद लाया गया। दो बसोंं के जरिये इन्हें एयरपोर्ट से गाजियाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र के बजरिया इलाके में विशेष क्वारंटीन सेंटर होटल इलाइट में रखा गया है। इनमें 6 लोग गाजियाबाद और 3 नोएडा के अलावा 26 यूपी के अलग-अलग जिलों से है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली—यूपी सील बॉर्डर को पार कर Corona हॉटस्पॉट एरिया में प्रेमिका से मिलना पहुंचा प्रेमी

बता दें कि इसको लेकर गाजियाबाद के जिला अधिकारी ने पूरी तैयारी करने के आदेश दिए थे। हालांकि इस दौरान होटल में रुकने का खर्चा आने वाले व्यक्ति को खुद वहन करना होगा। इसके लिए होटल में विशेष प्रबंध किए गए हैं। वहीं, जो भी लोग होटल में के क्वारंटीन सेंटर में नहीं रुकना चाहेंगे तो उन्हें गाजियाबाद सरकारी क्वारंटीन सेंटर में रोका जाएगा। जहां इन्हें रुकने पर कोई भी खर्चा नहीं देना होगा।

गाजियाबाद में इन लोगों के रुकने की व्यवस्था देखने के लिए एडीएम सिटी शेलेन्द्र सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारी शेलेन्द्र सिंह के अनुसार, 14 दिन के लिए इन्हें यहां क्वारंटीन किया जा रहा है। वहीं क्वारंटीन सेंटर में रुकने के बाद अगर किसी व्यक्ति की कोरोना जांच पॉजिटिव पाई जाती है तो उन हालातों में मरीज के लिए अलग से प्रबंध किया जाएगा और यदि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो इन्हें इनके घर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Corona positive मिलते ही मेडिकल स्टोर कराए गए बंद

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned