छात्रा से दोस्ती कर खींचे प्राइवेट फोटो, फिर ब्लैकमेल कर किया दुष्कर्म, लाखों रुपये भी ऐंठे

ग्वालियर में युवक ने छात्रा से दोस्ती कर उसकी कोई प्राइवेट फोटो ले लिये। इनके आधार पर आरोपी युवक ने न सिर्फ छात्रा को ब्लैकमेल कर उके साथ दुष्कर्म किया, बल्कि धमकाकर दो लाख रुपए, स्कूटी, मोबाइल समेत कई चीजें ऐंठ लीं।

By: Faiz

Published: 10 Aug 2020, 06:18 AM IST

ग्वालियर/ मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था भले ही महिला सुरक्षा को लेकर लाख दावे करे लेकिन सूबे में दुष्कर्म के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। छात्रा के साथ घटने वाला ताजा सामने आया मामला हैरान कर देने वाला है। दरअसल, प्रदेश के ग्वालियर में युवक ने छात्रा से दोस्ती कर उसकी कोई प्राइवेट फोटो ले लिये। इनके आधार पर आरोपी युवक ने न सिर्फ छात्रा को ब्लैकमेल कर उके साथ दुष्कर्म किया, बल्कि धमकाकर दो लाख रुपए, स्कूटी, मोबाइल समेत कई चीजें ऐंठ लीं। घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र के सुरेश नगर की है। आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल कर तीन साल से शोषण कर रहा था।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजन का हंगामा, अस्पताल पर लगाया मृतक की आंखें निकालने का आरोप


आरोपी गिरफ्तार

रात-दिन मिलने वाली धमकियों व सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने से परेशान छात्रा ने हिम्मत जुटाकर आखिरकार मामले की शिकायत पुलिस से करने पहुंची। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर ऐंठी गई मोपेड और मोबाइल बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी से पूछताछ शुरू की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव से पहले एमपी के अन्नदाताओं को बड़ा तोहफा, 18 हजार करोड़ बांटेगी केन्द्र सरकार

 

ब्रेकअप किया तो वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, थाटीपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय छात्रा की की मुलाकात साल 2017 में सिकंदर कंपू निवासी जयंती सोनी से हुई। दोस्ती के कुछ दिन बाद ही उसने छात्रा के अपने साथ घूमने-फिरने के फोटो खींच लिये। इसी बीच छात्रा को पता चला कि, जयंती नशे का आदी है और उसका चाल-चलन भी ठीक नहीं है। इस पर उसने जयंती से दूरी बनाना शुरु कर दी। इसपर जयंती ने उसे अपने साथ खींचे फोटो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर मिलने बुलाया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। यहां भी उसने छात्रा की एक वीडियो बना ली, जिसके आधार पर पिछले तीन साल से वो छात्रा को धमकाकर लाखों रुपये ऐंठ चुका है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अयोध्या में भूमि पूजन स्थल की इस शहर के फूलों ने बढ़ाई थी शोभा, भगवान राम से है यहां का खास कनेक्शन


दोस्तों और परिवार के सामने करने लगा था छात्रा की पिटाई

आरोपी ने उसे ब्लैकमेल करने के लिए खुद को आग लगा ली थी, जिसका इल्जाम उसने छात्रा पर थोंप दिया था। इस तरह आरोपी ने उससे दो लाख रुपए भी ऐंठे और उसकी स्कूटी व मोबाइल भी छीन लिया। जब भी छात्रा इसका विरोध करती तो आरोपी उसकी मारपीट कर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगा।। इतना ही नहीं वह अपने दोस्तों तथा परिवार के सामने छात्रा के साथ मारपीट करने लगा। इन सबसे तंग आकर छात्रा ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

 

पढ़ें ये खास खबर- हाईकोर्ट का अनोखा फैसला : 2 महीने तक सोशल मीडिया से दूर रहने की शर्त पर छात्र को दी जमानत


कई बार वीडियो कर देता था अपलोड, फिर बात मानने पर करता था डिलिट

पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर उससे एक्टिवा व मोबाइल बरामद कर लिए है। जब भी वह उसका विरोध करती तो आरोपी उसके फोटो व वीडियो फेसबुक पर शेयर कर देता था और इससे डरकर वो आरोपी द्वारा रखी शर्त को मान लेती थी, तब कहीं जाकर वो सोशल मीडिया से वीडियो व फोटो डिलिट करता था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned