scriptकोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी रिपोर्ट पॉजिटिव है तो डरें नहीं | AP Covid command control room says vaccination does not infect corona | Patrika News

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी रिपोर्ट पॉजिटिव है तो डरें नहीं

Published: Apr 19, 2021 06:12:34 pm

आंध्रप्रदेश कोविड कमान और नियंत्रण केन्द्र ने कहा कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही शरीर के लिए सुरक्षित हैं और इन दोनों को ही लगाने के बाद RT-PCR टेस्ट पॉजिटिव नहीं आता।

Corona : गुजरात में एक ही दिन में 94 की चली गई जान, 8920 नए मरीज

Corona : गुजरात में एक ही दिन में 94 की चली गई जान, 8920 नए मरीज

नई दिल्ली। कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद रिपोर्ट में कोविड पॉजिटिव आने की खबरों के बीच आंध्रप्रदेश कोविड कमान और नियंत्रण केन्द्र (AP Covid Command Control Room) ने स्पष्ट किया है कि वैक्सीनेशन से कोरोना नहीं हो रहा है। कमांड सेंटर के एक अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के बाद भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने का अर्थ है कि वायरस शरीर में पहले से मौजूद था, न कि वैक्सीन के कारण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
यह भी पढ़ें

Delhi Lockdown: दिल्ली मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव, जानिए लॉकडाउन के दौरान किस समय चलेगी मेट्रो

आंध्रप्रदेश कोविड कमान और नियंत्रण केन्द्र ने कहा कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही शरीर के लिए सुरक्षित हैं और इन दोनों को ही लगाने के बाद RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आती। यदि ऐसा होता है तो इसका अर्थ यही है कि टीका लगवाने वाला व्यक्ति पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित था। अधिकारी ने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद बुखार आने को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। ऐसी स्थिति में पैरासिटामोल 650MG देनी चाहिए, इससे बुखार में आराम आ जाएगा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में Corona की रफ्तार पर ब्रेक के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 26 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

उन्होंने कहा कि कोविशील्ड एक वायरल वेक्टर वैक्सीन है जिसमें SARS-Cov-2 वायरस न होकर केवल SARS-Cov-2 के आनुवंशिक पदार्थों का एक अंश मौजूद है। यह पूरी तरह से सेफ है इसलिए इससे संबंधित सभी संदेह दूर कर देने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो