scriptअनोखा केस: पुलिस ने भेड़ को किया गिरफ्तार, कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा | africa sheep sentenced to 3 years in jail for killing a woman | Patrika News

अनोखा केस: पुलिस ने भेड़ को किया गिरफ्तार, कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2022 03:41:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आपने अभी तक इंसानों को गिरफ्तार और जेल की सजा काटते हुए देखा होगा। हाल ही में सूडान में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक भेड़ पर महिला की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस ने इस भेड़ को गिरफ्तार किया। इसके बाद कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई।

Sheep Sentenced To Jail

Sheep Sentenced To Jail

जब कोई अपराध करता है तो वह कानून के शिकंजे से बच नहीं पाता है। आपको देखा होगा कि अपराध करने के बाद आरोप फरार हो जाता है लेकिन वह ज्यादा समय तक कानून से बच नही सकता है। अब तक आपने पुलिस द्वारा इंसान को ही गिरफ्तार करते हुए देखा होगा। दोष साबित होने के बाद कोर्ट आरोपी को सजा सुनाती है। लेकिन हाल ही में एक अनोखा मामला सामने आया है। अफ्रीका में पुलिस ने भेड़ को गिरफ्तार है। इतना ही नहीं कोर्ट ने इस भेड़ को तीन साल के लिए जेल भेज दिया है। खबरों के अनुसार इस भेड़ पर हत्या का आरोप है। इसने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया है।

पुलिस ने भेड़ पर चलाया मुकदमा
यह अनोखा मामला अफ्रीकी देश दक्षिणी सूडान का बताया जा रहा है। सूडान के Eye Radio के मुताबिक भेड़ को पुलिस ने गिरफ्तर कर मुकदमा चलाया गया। इसके बाद उस पर हत्या का दोष भी सिद्ध हो गया। इस कालित भेड़ ने 45 साल की एधियु चॉपिंग नाम की महिला को घायल कर दिया, इलाके दौरान उसकी मौत हो गई है।

भेड़ पर महिला की हत्या का आरोप
मेजर एलिजेह माबोर के मुताबिक भेड़ ने महिला पर जब हमला किया तो उसकी कई पसलियां टूट गईं। हमले में महिला बुरी तरह से घायल हो गई है। उसे बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन सफल नहीं हो सके। यह घटना Rumbek East में हुई है। पुलिस के अनुसार, इस घटना में मालिक की कोई गलती नहीं है और भेड़ ने ही महिला की हत्या का गुनाह किया है।

यह भी पढ़ें

ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर नागरिक के खाते में हैं करोड़ों रुपए





भेड़ को हुई 3 साल की जेल
भेड़ पर हत्या का आरोप तय होने के बाद कोर्ट ने 3 साल जेल की सजा सुनाई है। अब वह अगले 3 साल तक सूडान के लेक्स स्टेट में मौजूद Aduel County मिलिट्री कैंप के मुख्यालय में रहेगी। कोर्ट ने भेड़ के मालिक को भी आदेश दिया कि वह मृतक महिला के परिवार को मुआवज़े के रूप में 5 गायें देंगे। करने वाली महिला और भेड़ का मालिक दोनों पड़ोसी है।

यह भी पढ़ें

एक जिन्न से डरे लोगों ने रातोंरात खाली कर दिया ये भूतिया गांव! घरों को निगल गई रेत





loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो