scriptनई-नवेली दुल्हन को बात करने के लिए दिलाया था नया मोबाइल, उसी से मिली बुरी खबर | Luteri Dulhan fraud in rajasthan crime story | Patrika News

नई-नवेली दुल्हन को बात करने के लिए दिलाया था नया मोबाइल, उसी से मिली बुरी खबर

Published: Dec 29, 2020 03:16:33 pm

नई नवेली पत्नी पीहर जाकर बात कर सके, इसलिए दूल्हे ने उसे एक नया मोबाइल भी दिलवाया लेकिन उसे क्या पता था कि यह नया मोबाइल उसके लिए बुरी खबर लाने वाला है।

luteri_dulhan.jpg
आप पर क्या बीतेगी अगर आपको पता लगे कि आपने जिस लड़की से शादी की है, उसे हजार रुपए रोज के मेहनताने पर शादी के लिए लाया गया था। जी हां, ऐसी ही एक घटना जोधपुर के एक युवक के साथ हुई।
पत्नी को बात करने के लिए दिलाया था नया मोबाइल, उसी से मिली बुरी खबर
मतोड़ा थाना क्षेत्र के बैंदो का बास के रहने वाले एक युवक ने अपना घर बसाने के लिए 10 लाख रुपए कर्ज लेकर विवाह किया। शादी के लिए अपनी होने वाली दुल्हन को 2 तोला सोना, एक अंगूठी, 40 तोला चांदी के गहने बनवा कर दिए। पत्नी खुद के घर जाकर बात कर सके, इसके लिए उसे एक नया मोबाइल भी दिलवाया लेकिन उसे क्या पता था कि यह नया मोबाइल उसके लिए बुरी खबर लाने वाला है।
ये हैं पूरी घटना
पीड़ित युवक ने बताया कि एक जानकार गंगा सिंह के मार्फत उसकी शादी के लिए लड़की की फोटो देखी और बात पक्की कर ली। बाद में गंगा सिंह ने कहा कि लड़की का पिता बहुत गरीब है तथा शादी से पहले अपना कर्जा चुकाना चाहता है, इसलिए उसने शादी के लिए साढ़े तीन लाख रुपए देने की शर्त रखी है। युवक ने गंगा सिंह को पैसे दे दिए। इसके बाद गंगा सिंह ने युवक तथा उसके चुनिंदा रिश्तेदारों को बिना बताए गांव में आकर शादी करने के लिए कहा।
युवक ने वहां पहुंच कर जब अपनी दुल्हन को देखा तो वह सकते में आ गया, क्योंकि जो लड़की उसे फोटो में दिखाई गई थी वो नहीं थी। फिर भी उसने घर बसाने के लिए उसी लड़की के साथ फेरे ले लिए और अपने घर ले आया। विवाह की रस्मों के अनुसार 2 दिन बाग गंगासिंह दुल्हन को पीहर ले जाने आया तो युवक ने नई-नवेली दुल्हन को नया मोबाइल दिलवा दिया ताकि वो पीहर जाकर बात कर सके।
इसके बाद गंगा सिंह दुल्हन को लेकर चला गया। दुल्हन ने वहां से जाते ही युवक को उसी नए नंबर से फोन करके कहा कि आपके साथ धोखा हुआ है। मैं शादी-ब्याह में रोज की हाजिरी पर रोटी बनाती हूं। मुझे डरा-धमका कर हजार रुपए रोज में आपसे शादी करने के लिए राजी किया गया था। यह सुन कर युवक के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। वह सीधा थाने पहुंचा जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो