scriptश्याम रसोई: 1 रुपए में रोजाना 1000 लोगों को खिलाता हैं भरपेट खाना | shyam rasoi serving food at just one rupee in delhi | Patrika News
हॉट ऑन वेब

श्याम रसोई: 1 रुपए में रोजाना 1000 लोगों को खिलाता हैं भरपेट खाना

इन दुनिया में ऐसे लोग है जो पुण्य का काम करते है। आपने अपनी कॉलोनी और शहर में ऐसे लोगों को देखा होगा जो निस्वार्थ भावना से दूसरों की सेवा और मदद करते है। ये लोग हमेशा इस काम के लिए तैयार रहते है। राष्ट्रीय दिल्ली में भी एक ऐसी रसोई है जहां पर जरूरतमंदों को मात्र 1 रुपए में पूरी थाली मिलती है।

मुंबईOct 12, 2020 / 05:54 pm

Shaitan Prajapat

shyam rasoi

shyam rasoi

इन दुनिया में ऐसे लोग है जो पुण्य का काम करते है। आपने अपनी कॉलोनी और शहर में ऐसे लोगों को देखा होगा जो निस्वार्थ भावना से दूसरों की सेवा और मदद करते है। ये लोग हमेशा इस काम के लिए तैयार रहते है। राष्ट्रीय दिल्ली में भी एक ऐसी रसोई है जहां पर जरूरतमंदों को मात्र 1 रुपए में पूरी थाली मिलती है। दिल्ली के रहने वाली परवीन कुमार गोयल यह नेक काम कर रहे है। परवीन कुमार नांगलोई इलाके में शिव मंदिर के पास श्याम रसोई चलतेे है। सोशल मीडिया पर उनके इस नेक काम की सभी लोग तारीफ कर रहे है। कुछ लोगों इनको भगवान का फरिदा बताते कह रहे है कि इस पुण्य के लिए उनको बहुत सारी दुआ मिलेगा।

यह भी पढ़े :— 1400 साल पुराना है ये पेड़, देता है सोने की पत्तियां, वायरल हो रही तस्वीरें

shyam rasoi

1 रुपए में भरपेट खाना
श्याम रसोई की खासियत है कि यहां पर कोई भी शख्स भूखा नहीं जाता है। सिर्फ एक रुपए में वह अपने पेट भरकर खाना खा सकता है। एक रुपये भी इसलिए लेते हैं ताकि लोग खाने को मुफ्त समझकर बर्बाद न करें। 51 वर्षीय परवीन ने एक इंटव्यू में बताया कि लोग तरह-तरह से दान करते हैं। कोई आर्थिक रूप से मदद करता है, तो कोई अनाज/राशन देकर। हालांकि, पहले वो 10 रुपये में एक थाली देते थे। लेकिन हाल ही ज्यादा लोगों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने दाम घटाकर 1 रुपए कर दिया है। उनकी इस रसोई में हर दिन करीब 1,000 लोग खाना खाते हैं।

यह भी पढ़े :— OMG! यहां प्लेन भी मास्क पहनकर भरता है उड़ान, देखें शानदार वीडियो

https://twitter.com/ANI/status/1315246923931029504?ref_src=twsrc%5Etfw

पैक भी करवाया सकते है खाना
परवीन चाहते हैं कि दुनिया में कोई भी इंसान भूखा ना सोए। अगर कोई चाहे तो ‘श्याम रसोई’ से किसी बीमार/जरूरतमंद के लिए खाना पैक करवाकर भी ले जा सकता है। लेकिन इसलिए एक शर्त है, यह खाना तीन लोगों का ही पैक किया जाएगा। इसके पीछे भी कारण है वो यह है कि उस खाना का दुरुपयोग न हो। सोशल मीडिया पर परवीन के इस नेककाम की खूब तारीफ हो रही है। यूजर्स कमेंट कर अपनी अपनी प्रतिक्रियाए दे रहे है। एक ने लिखा कि मेरे पीजी वाले से सही खाना दे रहा है भई। वहीं लिखा, जीते रहो!

shyam rasoi

Home / Hot On Web / श्याम रसोई: 1 रुपए में रोजाना 1000 लोगों को खिलाता हैं भरपेट खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो