scriptwoman fined for not picking up poop dog before 6 months | महिला ने सड़क पर कराई डॉगी को पॉटी, 6 महीने बाद आया इतने हजार का नोटिस | Patrika News

महिला ने सड़क पर कराई डॉगी को पॉटी, 6 महीने बाद आया इतने हजार का नोटिस

स्पेन की एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। उन्होंने किसी अनजान शहर में जाकर अपने डॉगी को टहलाते हुए लापरवाही बरती। इसके बाद महिला ने सोचा कि वहां से चली जाएगी और किसी को पता नहीं चलेगा। 6 महीने बाद महिला को भारी-भरकम जुर्माना भरने का नोटिस मिला।

नई दिल्ली

Published: February 10, 2022 06:06:26 pm

पालतू जानवरों को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं। इनका पालन नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है। देशों में जानवरों से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन किया जाता है। विशेष रुप से पालतू जानवरों की पॉटी से जुड़े नियमों को पालन नहीं करने पर उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाता है। स्पेन की एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। उन्होंने किसी अनजान शहर में जाकर अपने डॉगी को टहलाते हुए लापरवाही बरती। दरअसल, महिला के डॉगी से सड़क पर पोटी करवाई थी। इसके बाद महिला ने सोचा कि वहां से चली जाएगी और किसी को पता नहीं चलेगा। लेकिन कहा जाता है अपराध छोटा है या बड़ा वह किसी से छुपा नहीं है। एक दिन जरूर सामने आता है और महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा। 6 महीने बाद महिला को भारी-भरकम जुर्माना भरने का नोटिस मिला।

dog
dog

घर से 650 किलो दूर करवाई थी पॉटी
घटना स्पेन के वैलंसिया की बताई जा रही है। पैटेर्ना में रहने वाली एक महिला ने 6 महीने पहले फुटपॉथ पर चलते हुए अपने डॉग की पॉटी वहां से नहीं हटाई थी। दरअसल, महिला अपने घर से करीब 650 किलोमीटर दूरी पर थी। महिला अपने घर लौट आई। वह इस छोटी सी गलती के बारे में भूल गई।

यह भी पढ़ें

रस्म के दौरान दूल्हे के भाई से भिड़ गई दुल्हन की बहन, वीडियो में देखे फिर क्या हुआ

घर से 650 किलो दूर करवाई थी पॉटी
दरअसल, महिला बेनैल्मादेना में छुट्टियां बिताने के लिए गई थी। वहीं महिला ने अपने डॉग को टहलाते वक्त फुटपॉथ पर उसकी गंदगी को साफ करने के बजाय नज़रअंदाज़ कर दिया। यह मामला पिछले साल अगस्त था, जिसके लिए जुर्माने का नोटिस महिला को पिछले महीने मिला है। इस मामले में छह महीने बाद महिला को 42 हजार जुर्माने का नोटिस मिला है।

यह भी पढ़ें

युवक बांस के अंदर जमा कर रहा था पैसे, 3 साल बाद देखा तो लोग भी रह गए हैरान




डीएनए टेस्ट से चला पता
इस मामले में पुलिस ने 6 महीने खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार स्पेन के एडवांस DNA एनालिसिस सिस्टम की वजह यह संभव हो पाया है। इस केस में भी जब डॉग की मालकिन अपने पेट का इंश्योरेंस कराने गईं, तो उन्होंने डीएनए सिस्टम में उसका डेटा रजिस्टर कराया। इसके बाद ही डॉग का डीएनए 6 महीने पहले उसकी पॉटी से लिए गए डीएनए से मैच हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतराहुल गांधी ने उन्नाव-कठुआ जैसी घटनाओं के बहाने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ऐसी राजनीति से शर्मिंदगी नहीं होती?बिहारः जदयू विधायक बीमा भारती के आरोपों पर बोले नीतीश कुमार- हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकताबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.