रात का कर्फ्यू और रविवार को लॉकडाउन रहेगा जारी, अब इन शर्तों के साथ खुलेंगे बाजार

अब इन शर्तों के साथ खुलेंगे इंदौर के बाजार।

By: Faiz

Updated: 05 Aug 2020, 11:55 AM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने राजबाड़ा और आसपास के इलाकों के जोन-1 में फिलहाल लेफ्ट-राइट की व्यवस्था को खत्म कर दिया है। मध्य क्षेत्र सहित पूरे जिले में सभी तरह की दुकानें और बाजार सप्ताह में छह दिन सुबह सात से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे। इसके अलावा, 24 मार्च यानी 130 दिनों से बंद किये गए जिम, योगा केंद्र, लाइब्रेरी, ब्यूटी पार्लर को भी बुधवार यानी आज से खोले जाने के आदेश दे दिये गए हैं। इसके अलावा, शहर की 56 दुकानों पर टेक अवे की सुविधा रहेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस भेजेगी चांदी की 11 शिलाएं, कार्यकर्ता ऐसे जुटाएंगे राशि


रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

हालांकि, रात में लगाया जाने वाला फिलहाल नहीं हटाया गया है। जिले में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके साथ ही, हर रविवार को टोटल लॉकडाउन भी रहेगा, जिसमें केवल मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही बाहर जा सकेंगे। इसके अलावा, दूध का वितरण भी सिबह 5 से सुबह 9 के बीच ही किया जा सकेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- भगवा रंग में रंगे कमलनाथ, राम मंदिर भूमि पूजन से पहले घर में राम दरबार सजाकर कराया हनुमान चालीसा का पाठ


जिले में लगातार बिगड़ रहे हैं हालात

बता दें कि, मध्य प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के हैं। मंगलवार रात तक जिले में कोरोना के 122 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अगर जिले में संक्रमितों की कुल संख्या पर गौर करें, तो यहां कोरोना संक्रमण अब तक 7857 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। जबकि, शहर में अब भी 1851 केसेज एक्टिव हैं। वहीं, कोरोना का शिकार होकर शहर में अब तक 322 लोग अपनी जान भी गवा चुके हैं, तो वहीं 5684 लोग अब तक पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned