स्मार्ट सिटी परियोजना : सीएम ने किया 50 करोड़ के निर्माण कार्यों का शुभारंभ, कहा- पीएम मोदी किसानों के भगवान

स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत इंदौर विधानसभा -3 में 50 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभा को संबोधित करते हुए कई अहम घोषणाएं कीं।

By: Faiz

Updated: 23 Sep 2020, 11:09 PM IST

इंदौर/ स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत इंदौर विधानसभा -3 में 50 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों का भगवान बताया। सीएम ने कहा कि, पीएम मोदी दूर दृष्टि रखने वाले नेता हैं। वो तात्कालिक लाभ के लिए काम नहीं करते। किसानों को दीर्घकालिक लाभ कैसे मिले, इसके लिए काम कर रहे हैं। कृषि से संबंधित पारित हुए तीनों विधेयक किसानों के लिए वरदान हैं। ये किसानों की आय को दोगुना करके उन्हें सशक्त बनाएंगे। जो विपक्षी उनका विरोध कर रहे हैं, वे किसान द्रोही हैं। वे किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- होटल में आग लगने पर हाथ से खिड़की तोड़कर किया था रेस्क्यू, जीवनरक्षक पदक से सम्मानित हुए जाबाज


तीन सालों में सबको मिलेगा पक्का मकान- शिवराज

news

विधानसभा -3 में 50 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देने के बाद सीएम ने मंच से खड़े होकर कहा कि, अभी तो ये ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है। सीएम ने कहा कि, पिछली सरकार के विधायक कहते थे, विकास के लिए पैसे नहीं हैं। लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि, विकास के लिए पैसों से ज्यादा सेवाभाव होने की जरूरत है। इस दौरान सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, आगामी 3 सालों में शहर में कोई भी कच्चे मकान या झोपड़ी में नहीं रहेगा, सबका पक्का मकान होगा। गरीबों को उनका हक मिले, यही सामाजिक न्याय है। कर्जा लेना पड़ा तो लूंगा, लेकिन आम आदमी को किसी चीज की काेई कमी नहीं आने दूंगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Alert : अगले दो दिन तेज बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में 2 इंच बरसात


भांजे-भांजियों को दिया जाएगा लेपटॉप- मामा

सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, जल्द ही सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाएगी। स्थानीय स्कूल को 12वीं तक किया जाएगा। सीएम ने कहा कि, जो भांजे भांजियां अच्छे नंबर लाएंगे उन्हें लैपटॉप देंगे। सीएम ने इंदौरियों की तारीफ करते हुए कहा कि, इंदौर की जनता को प्रणाम करता हूं कि, उन्होंने कोराेना काल में जो सेवा की वो अतुलनीय और अद्भुत है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सिर्फ 20 दिनों में यहां जलाई गईं 1306 चिताएं, अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधामों में नहीं मिल रही जगह


स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर देशभर में सराहनीय- सीएम

इंदौर ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर को दिशा दिखाई है। स्वच्छता में पांचवी बार ही नहीं बल्कि हर बार अव्वल आएगा। क्योंकि इंदौरियों के रग-रग में सफाई बसती है। व्यापारियों द्वारा दुकान के समय में बदलाव और शनिवार-रविवार को दुकान बंद रखने के फैसले पर प्रसन्नता जताते हुए लेकर कहा कि यह इंदौर का व्यापारी ही कर सकता है। वहीं, तीन नंबर के विधायक आकाश विजयवर्गीय को लेकर कहा कि, पूत के पैर पालने में दिखाई देते हैं। सीएम ने विधायक आकाश विजयवर्गीय को आशीर्वाद देते हुए कहा कि, इसी तरह विकास के काम में लगे रहो, पैसों की कमी नहीं आने दूंगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 446 प़ॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या 20 हज़ार के पार


सीएम ने इन विकास कार्यों का किया शुभारंभ

स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत जवाहर मार्ग ब्रिज से चंद्रभागा ब्रिज होते हुए पागनीसपागा तक सड़क का 800 मीटर लंबी, 24 मीटर चौड़ी बनेगी। इस कार्य की अनुमानित लागत करीब 20 करोड़ रुपए है। इसमें नवलखा (इंदिरा कॉम्पलेक्स) में 25 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी। बनाई जाएगी, जिसमें करीब 7.63 करोड़ रुपए लागत आएगी।साथ ही, पालदा में 30 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी और डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन का काम होगा। इसमें करीब 8.56 करोड़ खर्च होंगे। विधानसभा के 10 वार्डों में सड़क निर्माण, पेवर ब्लॉक, उद्यानों का विकास, स्टॉर्म वॉटर लाईन, नाली निर्माण आदि कार्य किये जाएंगे। इनकी लागत करीब 13.18 करोड़ रुपए आएगी। सीएम ने इन सभी कार्यों का शुभारंभ किया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned