Weather Alert : अगले दो दिन तेज बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में 2 इंच बरसात

इंदौर में मंगलवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी बदस्तूर जारी है। यहां बीते 24 घंटों के दौरान 3 इंच के करीब बारिश दर्ज की जा चुकी है।

By: Faiz

Updated: 23 Sep 2020, 06:51 PM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश के इंदाैर समेत प्रदेश के कई जिलों को मानसून जाते जाते भी अच्छी तरह भिगोकर जाने की तैयारी में है। इंदौर में मंगलवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी बदस्तूर जारी है। यहां बीते 24 घंटों के दौरान 3 इंच के करीब बारिश दर्ज की जा चुकी है। मंगलवार रात से जारी बारिश का यही सिलसिला राजधानी भोपाल और उज्जैन में भी जारी है। दोनो ही शहरों में रात से जारी बारिश ने कई इलाकों में सड़कें तरबतर हैं तो नदी नाले उफान पर हैं। बारिश के चलते जहां शिप्रा एक बार फिर उफान पर आ गई, जिसने घाट पर बने मंदिरों को अपनी आगोश में समा लिया। वहीं, उज्जैन की लाइफ लाइन गंभीर डेम का एक गेट खोलना पड़ा।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्मार्ट सिटी परियोजना : शहर को 50 करोड़ के निर्माण कार्यों का शुभारंभ करेंगे सीएम शिवराज


अब तक 47 इंच बारिश दर्ज

इंदौर में मंगलवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर अब तक लगातार जारी है। रात में झमाझम के बाद सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान पिछले 24 घंटों के दौरान दो इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसके साथ ही, जिले में इस सीजन में हुई बारिश का कुल आंकड़ा 47 इंच पर जा पहुंचा है। मौसम विभाग की मानें, तो आगामी दो दिनों तक जिले में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। शहरभर में बादल छाए रहेंगे और कहीं कहीं हल्की और तेज बारिश भी दर्ज होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- सिर्फ 20 दिनों में यहां जलाई गईं 1306 चिताएं, अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधामों में नहीं मिल रही जगह


औसत से 13 फीसदी अधिक बरसात इस बार

इस मानसूनी बारिश के बाद प्रदेश में बारिश का सिलसिला कम हो जाएगा। जिले का औसत बारिश इंच में 34 है, लेकिन इस बार यहां बारिश के औसत से करीब 13 इंच अधिक बारिश हो चुकी है। हालांकि, पिछली साल इतने समय में 50 इंच बारिश दर्ज हो चुकी थी। पिछले साल पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अक्टूबर में भी पानी गिरा था। इस बार विक्षोभ असर दिखाते हैं या नहीं, इस संबंध में अक्टूबर तक ही पता चल सकेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 446 प़ॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या 20 हज़ार के पार


मोरटक्का पुल पर फिर शुरु हुआ वाहनों का आवागमन

खरगोन में इंदौर-इच्छापुर हाईवे स्थित मोरटक्का पुल को रिपेयरिंग के बाद एक बार फिर से आवागमन के बाद इसे एक बार फिर चालू कर दिया गया है। 29 अगस्त को नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ने के बाद पुल पर से आवागमन बंद कर दिया गया था। जल स्तर कम होने के बाद पुल को आंशिक क्षति हुई थी। पुल को रिपेयरिंग करने के बाद मंगलवार को तकनीकी दल ने निरीक्षण के पुल से आवागमन शुरू करने को लेकर हरी झंडी दे दी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned