Rain Alert : मानसून की विदाई से पहले भारी बारिश के आसार, 12 जिलों में अलर्ट जारी

इंदौर समेत प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, इंदौर में अब तक औसत से 8 इंच ज्यादा बरसात दर्ज हुई, अब तक 42.1 इंच हुई बारिश।

By: Faiz

Published: 14 Sep 2020, 08:18 PM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश के मानसूनी सिस्टम पर गौर करें, तो 15 सितंबर से मानसून राजस्थान के विदा होना शुरु हो जाएगा। पर मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून जाने से पहले एक बार फिर प्रदेश में कई इलाकों में जमकर बरसने के आसार हैं। विभाग द्वारा प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर समेत प्रदेश के 12 जिलाें में सोमवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके पहले रविवार को इंदौर, भोपाल समेत कई जिलाें में तेज बारिश दर्ज की गई थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव से पहले फिर गर्माया पुलवामा हमले का मामला, कांग्रेस ने केन्द्र सरकार से पूछे गंभीर सवाल


इन जिलाें में जारी हुआ अलर्ट

मालवा निमाड़ के इंदौर समेत उज्जैन, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, बुरहानपुर, खरगोन शामिल हैं। इसके अलावा मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर संभाग के कुछ जिलाें में बूंदाबांदी की आशंका है।

 

पढ़ें ये खास खबर- खुशखबरी : फेस मास्क लगाने वाले खुद विकसित कर लेते कोरोना की एंटीबॉडी, जानिए कैसे


रविवार को कहां कितनी बारिश

रविवार को प्रदेश के कई जिलों में कुछ देर तेज बारिश हुई। इंदौर में जहां 21 मिमी पानी गिरा। वहीं, उज्जैन में 5, सतना में 5, छिंदवाड़ा में 5 और रतलाम में 2 मिली बारिश दर्ज की गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- तेजी से बिगड़ रहे हैं हालात, अब इस तकनीक से दोगुनी स्पीड में होगा कोरोना मरीजों का इलाज


पिछले 24 घंटे इंदौर में बारिश का दौर

सोमवार सुबह पांच बजे से बादलों की गड़गड़ाहट का सिलसिला शुरु हुआ, जिसकी थोड़ी ही देर में मूसलधार बारिश शुरू हो गई। करीब 20 मिनट बरसने के बाद बारिश धीमी हो गई। इसके पहले रविवार को शहर का अधिकांश हिस्सों में करीब आधे घंटे बारिश हुई। शुरुआत दोपहर साढ़े 3 बजे बाद पश्चिमी इंदौर यानी एयरपोर्ट क्षेत्र, महू नाका, राजबाड़ा, बाणगंगा क्षेत्र से हुई। चंद मिनटों में शहर के अन्य इलाकों में भी बदरा बरसने लगे। बीते 24 घंटों में 44.7 मिलीमीटर यानी 1.7 इंच पानी गिरा। इसे मिलाकर अब तक शहर में 42.1 इंच बरसात हो चुकी है।

rain alert today weather
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned