scriptट्रक में भरे थे सिक्के, पुलिस कंट्रोल रूम में ड्राइवर ने पुलिस को बताया- रुपये बांटने आया हूं | truck filled coins driver told to police come here to share money | Patrika News

ट्रक में भरे थे सिक्के, पुलिस कंट्रोल रूम में ड्राइवर ने पुलिस को बताया- रुपये बांटने आया हूं

locationइंदौरPublished: Dec 12, 2020 11:08:56 pm

Submitted by:

Faiz

ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि, ट्रक में एक करोड़ 85 लाख रुपए के सिक्के भरे हैं, जिन्हें वो यहां बांटने आया है।

news

ट्रक में भरे थे सिक्के, पुलिस कंट्रोल रूम में ड्राइवर ने पुलिस को बताया- रुपये बांटने आया हूं

इंदौर/ मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर के पुलिस महकमें में उस समय हड़कंप मच गया, जब राजधानी भोपाल से शुक्रवार रात को चलकर एक ट्रक इंदाैर के रीगल चाैराहे पर स्थित डीआईजी कंट्रोल रूम की पार्किंग में पहुंचा। यहां रातभर बिना किसी को पता चले ये ट्रक खड़ा रहने के बाद शनिवार सुबह करीब 10 बजे ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की नजर में आया। पुलिस ने ट्रक की पड़ताल की, तो पुलिस के सामने जो आया उसने पुलिस के होश उड़ा दिये। ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि, ट्रक में एक करोड़ 85 लाख रुपए के सिक्के भरे हैं, जिन्हें वो यहां बांटने आया है। इसपर तैनात पुलिसकर्मियों ने आला अधिकारियों को मामले की सूचना दी। फिर शुरू हुई मामले की जांच।

 

पढ़ें ये खास खबर- पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं के काफिले पर पथराव का अनोखा विरोध, सड़क पर CM के पोस्टर चिपकाकर दौड़ाई गाड़ियां


ड्राइवर ने पुलिस को बताया…

पुलिस पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने बताया कि, राजधानी भोपाल से ट्रक में सिक्के भरकर लाया है, जिन्हें वो इंदौर समेत आसपास के जिलों में बांटेगा। उसने बताया कि सिक्के वो आरबीआई भोपाल से लेकर चला था। सुरक्षा की दृष्टि से उसने ट्रक कंट्रोल रूम की पार्किंग में खड़ा कर दिया था। ड्राइवर ने बताया कि, इससे पहले भी वो कई बार ट्रक लेकर आ चुका है, यहां वो संबंधित अधिकारी को सूचित कर देता है। इस बार उसे मालूम नहीं था कि कंट्रोल रूम नई जगह शिफ्ट हो गया है। इस कारण उसने यहीं पर ट्रक को खड़ा कर दिया था। ड्राइवर की सूचना के बाद संबंधित अधिकारी से बात कर बयान को पुख्ता किया गया। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर अपनी जिम्मेदारी में सिक्कों को वितरण करवाया।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM की बैठक में बड़ा फैसला : सरकारी अस्पतालों में सिर्फ इलाज करेंगे डॉक्टर, मैनेजमेंट नहीं देखेंगे


निजी कंपनी का ट्रक लाया था RBI से सिक्के

पुलिस जांच के बाद पता चला कि, ड्राइवर भोपाल स्थित आरबीआई से ही सिक्के लेकर आया था। ये निजी कंपनी का ट्रक था, जिसे सिक्के पहुंचाने का ठेका मिला था। हालांकि, जितने सिक्के आरबीआई द्वारा दिए जाते हैं, उतने रुपए की सुरक्षा निधि कंपनी से बैंक पहले ही जमा करवा लेता है। इस कारण बैंक की रुपयों को लेकर जवाब देही नहीं रहती।

 

अपराधियों से गृह मंत्री की दो टूक, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y1dkb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो