IPL 2021: क्रिस लिन ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से मांगी मदद, कहा-वापस लाने के लिए करें चार्टर प्लेन का इंतजाम

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बंद होने से खिलाड़ियों को वतन वापसी की चिंता सता रही है। आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन भी इस बारे में चिंतित हैं

By: Mahendra Yadav

Published: 28 Apr 2021, 04:00 PM IST

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इस बीच अब आईपीएल टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस वक्त इस महंगी लीक का आयोजन नहीं होना चाहिए क्योंकि देश के हालात इस वक्त ठीक नहीं है। बता दें कि IPL 2021 में कई देशों के क्रिकेट प्लेयर्स खेल रहे हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी शामिल हैं। कुछ प्लेयर्स ने आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया है और स्वदेश के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित कुछ अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL 2021 टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ सकते हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बंद होने से खिलाड़ियों को वतन वापसी की चिंता सता रही है। आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन भी इस बारे में चिंतित हैं।

चार्टर्ड प्लेन का किया आग्रह
क्रिस लिन ने कहा है कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से आईपाएल-14 की समाप्ति के बाद उन्हीं पैसों से चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेने को कहा है, जो उसे आईपीएल में खेलने के बदले खिलाड़ियों को मिलने वाली फीस के एक हिस्से के रूप में मिलता है। लिन ने एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को इस बारे में संदेश भेजा है। इस संदेश में क्रिस लिन ने लिखा है कि जैसा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर आईपीएल अनुबंध का कुछ प्रतिशत लेता है, क्या ऐसा हो सकता है कि आईपीएल खत्म होने के बाद हम इस पैसे को चार्टर्ड फ्लाइट पर खर्च कर सकें।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को वतन लौटने के लिए खुद व्यवस्था करनी होगी: पीएम मॉरिसन

अगले हफ्ते कोरोना वैक्सीन की उम्मीद
साथ ही क्रिस लिन ने बातचीत में कहा कि उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अगले हफ्ते कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। ऐसे में अब वे चाहत हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन सभी के वापस जाने के लिए प्राइवेट चार्टर प्लेन का इंतजाम करेगी।' क्रिस लिन ने बताया कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया हर आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट का 10 प्रतिशत हिस्सा लेता है। ऐसे में क्रिस लिन चाहते हैं कि आईपीएल 2021 में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को स्वदेश ले जाने के लिए इन पैसों से एक चार्टर्ड प्लेन किराए पर लिया जाए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एडम जम्पा ने बताया आईपीएल छोड़ने का कारण, कहा- भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा था

टाय, रिचर्ड्सन और जाम्पा लौटे ऑस्ट्रेलिया
वहीं ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाय, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा आईपीएल बीच में ही छोड़कर दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और यात्रा योजनाओं के बारे में जानकारी ली थी।

पीएम मॉरिसन बोले—खिलाड़ी खुद करें लौटने की व्यवस्था
वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पहले ही स्पट कर चुके हैं कि आईपीएल 2021 में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वतन लौटने के लिए अपनी खुद की व्यवस्था करनी होगी, क्योंकि उन्होंने निजी तौर पर भारत की यात्रा की है। पीएम ने कहा था कि यह एक ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं था। खिलाड़ी अपने संसाधनों के तहत हैं और वे उन संसाधनों का भी उपयोग करेंगे। उन्हें अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटना होगा।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned