IPL 2021: इस IPL में विराट कोहली का विकेट लेकर अपना सपना पूरा करना चाहते हैं ये 22 वर्षीय गेंदबाज

अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल रहे इशान पोरेल (Ishan Porel) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को किया चैलेंज। अब उन्हीं से मिली सीख से IPL 2021 में देंगे मात....

 

By: भूप सिंह

Published: 05 Apr 2021, 05:05 PM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 शुरू होने में महज 4 दिन ही शेष बचे हैं। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए अपना बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर उत्साहित हैं। लेकिन इस बीच पंजाब किंग्स के होनहार गेंदबाज इशान पोरेल (Ishan Porel) ने अपना गेम प्लान का खुलासा किया है। 22 साल के इस तेज गेंदबाज से जब IPL 2021 में उनके ड्रीम विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ एक नाम-विराट कोहली (Virat Kohli) का लिया। इशान ने कहा कि विराट का विकेट लेना मेरा सपना है क्योंकि मैं उन्हें भारत को जीत दिलाते देखते हुए बड़ा हुआ हूं। मुझे विराट कोहली का विकेट चाहिए क्योंकि वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेस्ट बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कभी धोनी और वॉर्न को जिताई ट्रॉफी, नोटों की हुई बारिश, अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं ये 5 क्रिकेटर

कोहली को किया चैलेंज
पंजाब किंग्स के 22 वर्षीय बल्लेबाज इशान पोरेल (Ishan Porel) ने सीधे-सीधे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया है। उन्होंने कहा कि IPL के 14वें सीजन में RCB के कप्तान विराट कोहली उनके निशाने पर होंगे।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021 SRH Match Preview : पांचवीं बार फिर प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

इशान पोरेल की खासियत
जिसने विराट कोहली से दिग्गज खिलाड़ी को ललकारा है उसमें कुछ तो खास बात होगी। बता दें कि इस खिलाड़ी के नाम 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब है। न्यूजीलैंड में जब अंडर-19 भारतीय टीम चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी, तो ये गेंदबाज उस टीम का हिस्सा था। और तो और 2020-2021 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी ये गया था। मुख्य गेंदबाज के तौर पर तो नहीं पर नेट बॉलर बनकर। BCCI ने दौरे के लिए जिन 4 गेंदबाजों को नेट बॉलर के तौर पर चुना था, उनमें एक नाम इसका भी था। लेकिन, दुर्भाग्यवश हैमस्ट्रिंग इंजरी ने इसे वापस इंडिया लौटने को मजबूर कर दिया था।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कोच का दावा, दिल्ली कैपिटल्स के पास हैं खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

कोहली को नेट पर चुके हैं बॉलिंग
पोरेल ने कहा कि वह नेट पर विराट कोहली, रोहित शर्मा को खूब गेंदबाजी की है। जब मैं ऑस्ट्रेलिया में 10 दिन था तो वहां भी मैंने इन्हें गेंदबाजी खूब की थी। मुझे काफी सीखने को मिला था। जब आप इतने बड़े बल्लेबाजों को गेंद करते हैं तो वैसे भी सीखते हैं। पोरेल के मुताबिक वो उसी का फायदा अब IPL 2021 में उठाते दिखने वाले हैं।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: अर्जुन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ की 10 साल पुरानी फोटो वायरल, MI की टॉपी पहन देखा था वर्ल्ड कप

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चटकाए 13 विकेट
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल की तरफ से खेलते हुए इशान पोरेल ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उन्हें बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब किया। फिट होकर उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और उससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया। सैयद मुश्ताक अली के 5 मैचों में इशान पोरेल ने 13 विकेट अपने नाम किए थे।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned