खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी में बीसीसीआई की मदद करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापस भेजने का आश्वासन दिया है। अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) इस काम में बीसीसीआई की मदद करेगी।

By: Mahendra Yadav

Updated: 05 May 2021, 01:19 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) स्थगित होने के बाद अब खिलाड़ियों को घर वापसी की चिंता सता रही है खासतौर पर विदेशी खिलाड़ियों को। बता दें कि आईपीएल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे थे। अब आईपीएल स्थगित होने के बाद विदेशी खिलाड़ी घर वापसी को लेकर दुविधा में हैं क्योंकि कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फिलहाल प्रतिबंध लगा रखा है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापस भेजने का आश्वासन दिया है। अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) इस काम में बीसीसीआई की मदद करेगी। आरसीबी ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के स्थगित होने के बाद उसके टीम के खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापसी के लिए वह बीसीसीआई के साथ मिलकर काम करेंगे।

सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद सीजन को स्थगित करने का फैसला लिया। इसके बाद आरसीबी ने एक बयान में कहा कि आईपीएल में सबकी सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आरसीबी, बीसीसीआई द्वारा लीग को स्थगित करने के फैसले का समर्थन करता है। इसमें शामिल खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हम बीसीसीआई के साथ मिलकर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद घर वापसी को लेकर दुविधा में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस

bcci_1.png

ये खिलाड़ी पाए गए संक्रमित
बता दें कि मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद वॉर्नर ने शेयर किया दिल छू लेने वाला मैसेज

सुरक्षा से कोई समझौता नहीं
बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता। सीजन को स्थगित करने का निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। साथ ही बोर्ड ने कहा कि ये मुश्किल समय हैं, विशेष रूप से भारत में और ऐसे में हमने कुछ सकारात्मकता लाने की कोशिश की है। हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और ऐसे समय में हर कोई अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए। आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए बीसीसीआई अपनी शक्तियों का हरसंभव इस्तेमाल करेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned