IPL 2021: बायो बबल का सुरक्षा चक्र टूटने के बाद टूर्नामेंट के जारी रहने पर संशय! उठ रहे सवाल

अब कोरोना के बीच आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। साथ ही इस सीजन के जारी रहने पर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 03 May 2021, 06:48 PM IST

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद आईपीएल के 14वें सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होने वाले कोलकाता के मैच को टाल दिया गया है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स टीम के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर काशी विश्वनाथन, लक्ष्मीपति बालाजी और एक बस का क्लीनर भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की। अब आरसीबी और केकेआर के इस मैच को किसी अन्य दिन खेला जाएगा। अब कोरोना के बीच आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। साथ ही इस सीजन के जारी रहने पर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं।

किस वजह से टूटा बायो बबल
आईपीएल का बायो बलल टूटने की वजह कोरोना का बढ़ता हुआ प्रकोप माना जा रहा है। माना जा रहा है कि दिल्ली और अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बायो बबल में छेद हुआ है। वहीं आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि वरुण और वॉरियर, पिछले चार दिनों के अंदर तीसरे राउंड में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को छोड़कर टीम के बाकी सदस्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों खिलाड़ियों को बाकी टीम से अलग आइसोलेट कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ी मेडिकल टीम की निगरानी में है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : RCB और KKR के बीच खेले जाना वाला 30वां मैच हो सकता है स्थगित

ipl_2.png

रोजाना होगा कोविड टेस्ट
बायो बबल में छेछ हो जाने और दो खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने से के बाद केकेआर ने फैसला किया है कि टीम के बाकी खिलाड़ियों और सदस्यों का कोविड टेस्ट रोजाना किया जाएगा। साथ ही मेडिकल टीम उन सभी पर कड़ी निगरानी रख रही है, जो कि पिछले 48 घंटे के दौरान दोनों संक्रमित खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे। बताया जा रहा है कि चक्रवर्ती हाल ही अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: पंजाब किंग्स को झटका, कप्तान के.एल राहुल अस्पताल में भर्ती, जल्द होगी सर्जरी

आरसीबी ने की मैच रिशेड्यूल की जानकारी
बता दें कि आईपीएल 2021 सीजन शुरु होने के बाद से यह पहला मामला है जब कोई खिलाड़ी बायो बबल में रहने के बावजूद भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आरसीबी ने ट्विटर पर जानकारी दी कि केकेआर और आरसीबी के बीच आज खेला जाने वाला मैच बीसीसीआई द्वारा रिशेड्यूल कर दिया गया है। वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल सेफ्टी गाइडलाइंस को देखते हुए यह फैसला लिया गया। हम वरुण और संदीप के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned