जो मारे गए विदेशी आतंकी, हिन्दुस्तां का एक भी मुसलमान नहीं, कश्मीर मसले पर हम एनडीए के साथ: गहलोत

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 14 Sep 2019, 08:36:29 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी के स्वर्ण जयंती समारोह के कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री : कश्मीर हमारा अभिन्न अंग, कश्मीर मसले पर हम एनडीए के साथ

जया गुप्ता / जयपुर। कभी कश्मीर ( Kashmir ) को छोड़कर हिन्दुस्तान के बाकि हिस्से का एक भी मुसलमान कश्मीर में जाकर आतंकी ( Terrorist ) नहीं बना है। यह बात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने शनिवार को बिड़ला सभागार में कही। राजस्थान हिन्दी ग्रन्थ अकादमी ( Rajasthan Hindi Granth Academy ) के स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कश्मीर में आतंकवाद पाकिस्तान फैला रहा है। कितने लोग मारे गए, कितने हमारे शहीद हो गए। कश्मीर के अंदर जो मारे गए हैं, वो कश्मीर हो सकता है, पाकिस्तानी, अफगानिस्तान, इराकी का नागरिक हो सकता था, लेकिन कश्मीर को छोड़कर हिन्दुस्तान का कोई भी हिस्से का आदमी वहां कभी नहीं पकड़ा गया। यहां का कोई भी मुसलमान कभी पकड़ा गया या वहां जाकर आतंकी नहीं बना। फिर हम क्यों धर्म और जाति के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है और हम एनडीए सरकार के पूरी तरह साथ हैं।

गहलोत ने कहा कि इन दिनों देश में बहुत कठिन समय है। कश्मीर में धारा 370 ( Article 370 ) हटा दी गई। पिछले चालीस दिन से कश्मीर में लोग घरों में कैद हैं। इंटरनेट बंद है, मीडिया नहीं जा सकता। यह अच्छे संकेत नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि वहां क्या हो रहा है? आगे की क्या योजना है? कब तक लोग घरों में कैद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बार-बार पाकिस्तान का नाम लेकर गुमराह नहीं सकते। पाकिस्तान ( Pakistan ) ने राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का नाम लेकर गलतबयानी की तो राहुल गांधी ने साफ कह दिया कि पूरा मुल्क एक है। कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है और हम एनडीए सरकार के पूरी तरह साथ हैं।

गहलोत ने कहा कि इसरो से मंगल पर यान भेजा गया। उस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को सरकार बनाए चार माह ही हुए थे। न इसरो चार महीने में तैयार हुआ और न ही उपग्रह। इसरो बनाने के पीछे 70 साल की मेहनत है। कभी उनकी मेहनत, त्याग और बलिदान को भी याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में अर्थव्यस्था की स्थिति ठीक नहीं है। रोजगार मिलना तो दूर नौकरियां जा रही हैं। यह चिंता की बात है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned