scriptशहर में जमकर हो रही साइबर ठगी: सामने आए कई मामले, पुलिस ने किसी की रिपोर्ट की दर्ज तो किसी को मायूस लौटाया | cyber thagi in jaipur : ATM fraud in jaipur : bank account fraud | Patrika News
जयपुर

शहर में जमकर हो रही साइबर ठगी: सामने आए कई मामले, पुलिस ने किसी की रिपोर्ट की दर्ज तो किसी को मायूस लौटाया

शहर में साइबर ठगी ( cyber thagi in jaipur ) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। झोटवाड़ा, कोतवाली, ज्योति नगर थानों में साइबर ठगी के मामले सामने आए हैं। पुलिस ( jaipur police ) के मुताबिक झोटवाड़ा थाने में विनोबा भावे नगर निवासी रिटायर्ड फौजी बहादुर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़त के एटीएम कार्ड ( ATM Fraud ) का क्लोन कर किसी ने 48 हजार रुपए निकाले हैं।

जयपुरOct 06, 2019 / 12:52 am

abdul bari

जयपुर
शहर में साइबर ठगी ( cyber thagi in jaipur ) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। झोटवाड़ा, कोतवाली, ज्योति नगर थानों में साइबर ठगी के मामले सामने आए हैं। पुलिस ( jaipur police ) के मुताबिक झोटवाड़ा थाने में विनोबा भावे नगर निवासी रिटायर्ड फौजी बहादुर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़त के एटीएम कार्ड ( ATM Fraud ) का क्लोन कर किसी ने 48 हजार रुपए निकाले हैं। रुपए निकाले जाने का मैसेज मिलने पर पीडि़त ने बैंक से जानकारी ली तो पता चला कि बेंगलूरु और हैदराबाद में रुपए निकाले गए हैं।
खाते से निकाले पचास हजार रुपए ( jaipur crime news )

दूसरी ओर कोतवाली थाना इलाके में बाबा हरिशचंद्र मार्ग निवासी अंशुमा ने भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़ता का कहना है कि 30 सितंबर को पति अजय त्रिवेदी पुणे गया हुआ था और वहां पर एटीएम से 10 हजार रुपए निकलवाए थे। इसके कुछ घंटे बाद उसके पास खाते से पांच बार में 50 हजार रुपए निकलने के मैसेज मिले। जबकि एटीएम कार्ड उसके पास ही था।

कॉल आया न मैसेज, खाता हुआ खाली

इधर, ज्योति नगर थाना इलाके में भी करतारपुरा निवासी ज्योति शर्मा ठगी का शिकार हो गई। पीडि़ता ने बताया कि पिछले दिनों उसने बैंक की पासबुक चैक की तो पता चला कि 30 सितंबर को उसके खाते से किसी ने तीन बार में 25 हजार रुपए निकाले हैं। जबकि उसके पास मैसेज नहीं आया और न ही कॉल आया। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय परिवाद लेकर रख लिया।

Home / Jaipur / शहर में जमकर हो रही साइबर ठगी: सामने आए कई मामले, पुलिस ने किसी की रिपोर्ट की दर्ज तो किसी को मायूस लौटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो