scriptराजस्थान में अभी भी Cyclone Vayu का असर, 17 जून तक बारिश और तूफान की चेतावनी | cyclone vayu latest news, Rajasthan weather forecast 15 June 2019 | Patrika News

राजस्थान में अभी भी Cyclone Vayu का असर, 17 जून तक बारिश और तूफान की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Jun 15, 2019 12:08:57 pm

Submitted by:

santosh

Cyclone Vayu Latest News – गुजरात के समुद्री तट पर टकराने वाले चक्रवाती तूफान ‘वायु’ ने भले ही रुख बदल लिया है, लेकिन राजस्थान में अभी भी इसका असर बना हुआ है।

dewas

dewas

जयपुर। cyclone vayu Latest News – गुजरात के समुद्री तट पर टकराने वाले चक्रवाती तूफान वायु ने भले ही रुख बदल लिया है, लेकिन प्रदेश में अभी भी इसका असर ( cyclone vayu effect in Rajasthan ) बना हुआ है।
मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार आसमान में लगातार तीन दिन से बादल छाए हुए हैं और नमी की मात्रा बढ़ रही है, लेकिन नमी बढऩे के साथ-साथ चल रही दक्षिणी हवा की रफ्तार कम होने से उमस का जोर बढ़ा है।
cyclone vayu latest news
10 से 50 किमी की रफ्तार के साथ अंधड़ आएगा-
माैसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार, प्रदेश के कई इलाके में शनिवार को 10 से 50 किलोमीटर की रफ्तार के साथ अंधड़ आएगा। इस दौरान मध्यम दर्जे की बारिश भी होगी। हवा का दवाब उत्तर-पश्चिम की तरफ ज्यादा रहेगा। चूरू में अधिकतम तापमान 45.6 और न्यूनतम 30.3 डिग्री रहा। पिलानी में अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री रहा। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया।
Rain In rajasthan
प्रदेश के ये जिले होंगे प्रभावित-
15 और 16 जून को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, बांसवाड़ा, बूंदी, चितौडग़ढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, दौसा, जयपुर, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, धौलपुर, झालावाड़ और पश्चिमी राजस्थान के चूरू, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, पाली, बीकानेर, हनुमानगढ़, जालौर, नागौर व श्रीगंगानगर जिले में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी-तूफान आएगा। इस दौरान कई जगह बिजली की चमक के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो