scriptराजस्थान BJP को बड़ा झटका, अब इस ‘सिटींग’ MLA का हुआ निधन, पूरी पार्टी में शोक की लहर | Rajasthan BJP MLA Dharmpal Choudhary passes away | Patrika News

राजस्थान BJP को बड़ा झटका, अब इस ‘सिटींग’ MLA का हुआ निधन, पूरी पार्टी में शोक की लहर

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2018 01:45:06 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान भाजपा को फिर लगा एक और बड़ा झटका, अब इस ‘सिटींग’ एमएलए का हार्ट अटैक से हुआ निधन

rajasthan bjp
जयपुर।

राजस्थान की राजनीति को एक और अपूरणीय क्षति हुई है। अलवर जिले की मुंडावर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी का बुधवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वो बाईट कुछ दिन से सीने में दर्द के बाद से गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती थे।
मिली जानकारी के अनुसार चौधरी ने उपचार के दौरान रात करीब तीन बजे अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद तक उनके पैतृक गांव जाट बहरोड़ पहुंचेगा। दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
dharmpal choudhary
सीएम समेत सभी नेताओं ने जताया दुःख
भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी की निधन की खबर सुनकर पूरी पार्टी स्तब्ध है। चौधरी के निधन पर सीएम वसुंधरा राजे समेत पार्टी से जुड़े तमाम नेताओं ने दुःख जताया है। चौधरी का निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति मानी जा रही है।
ऐसे चला सियासी सफर
अलवर क्षेत्र के जाट नेताओं में धर्मपाल चौधरी का नाम अग्रिम पंक्ति के नेताओं में माना जाता रहा है। धर्मपाल चौधरी साल 2003, 2008 और 2014 में भाजपा से विधायक पद की ज़िम्मेदारी संभाल चुके थे। भाजपा की पिछली सरकार के कार्यकाल में उन्‍हें संसदीय सचिव बनाकर राज्‍यमंत्री का दर्जा दिया गया था। चौधरी अलवर जिले की जाट महासभा के 2000 से 2014 तक लगातार अध्यक्ष भी रहे थे।
धर्मपाल चौधरी का जन्म 4 जुलाई 1954 को बहरोड़ क्षेत्र के जाट बहरोड़ गांव में हुआ था। उन्होंने बहरोड़ के राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल से 12 तक पढ़ाई की थी। धर्मपाल चौधरी की शादी 1973 में बिमला चौधरी से हुई थी। वे अपने पीछे दो बेटे और एक बेटी छोड़ कर गए हैं।
हाल ही में हुआ था कल्याण सिंह का निधन
फरवरी महीने में ही राजस्थान में नाथद्वारा से बीजेपी विधायक कल्याण सिंह चौहान का 57 वर्ष की उम्र में एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। चौहान भी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वह उदयपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे। चौहान ने कांग्रेस के सी पी जोशी को विधानसभा चुनाव में एक वोट से हराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो