सोशल मीडिया पर वायरल हुआ REET का पेपर,पुलिस कर रही मामले की जांच

सोशल मीडिया पर रीट का पेपर वायरल होने का मामला - वाट्ए एप्प पर वायरल होने की सूचना

By: rajesh walia

Published: 11 Feb 2018, 12:12 PM IST

जयपुर

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आज चल रहे रिट परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर रीट का पेपर वायरल होने का मामला सामने आया हैं। ये सूचना वाट्ए एप्प पर वायरल होने की बताई जा रही हैं। हांलाकि पुलिस अफसर और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस बात की अभी तक नहीं की हैं पुष्टि। बताया जा रहा है की डी कैटेगिरी का पेपर वायरल होने की सूचना सोशल मीडिया पर चल रही हैं।

बता दे कि प्रदेश भर में परीक्षाओं में करीब दस लाख छात्र बैठे हैं। जिसमें से जयपुर शहर में भी हजारों छात्र परीक्षा दे रहे हैं। राजधानी में परीक्षा को लेकर पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम को पुख्ता किया हैं लेकिन इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर पेपर वायरल होने की खबर चारों तरफ फ़ैल रही हैं। बता दे कि राजधानी में हज़ार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी रीट परीक्षा के इंतज़ाम में जुटे हुए हैं।

REET Exam 2018: दो साल बाद रीट परीक्षा आज,हज़ारों पुलिसकर्मी जुटे परीक्षा के इंतज़ाम में
शहर के साठ थानों से करीब बारह सौ से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्रों की सुरक्षा के साथ ही शनिवार रात से ही रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। हांलाकि राजस्थान के कुछ जिलों में परिक्षा को लेकर इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Promise Day 2018: इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से पहले खुद से करें ये वादे और बनाएं अपने रिश्तों को परफेक्ट

परीक्षा के लिए महिलाएं पुरुषों से ज्यादा
रीट परीक्षा देने में महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा अधिक है। इस परीक्षा में 5 लाख 16 हजार 825 महिला परीक्षार्थी और 4 लाख 62 हजार 943 पुरूष परीक्षार्थी रीट परीक्षा देने में महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक है। इस परीक्षा में 5 लाख 16 हजार 825 महिला परीक्षार्थी और 4 लाख 62 हजार 943 पुरूष परीक्षार्थी समलित होंगे।

rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned