scriptशिक्षक की पिटाई से बच्चे की मौत का मामलाः तनाव के बाद हल्का बल प्रयोग, मागों पर आश्वासन के बाद शाम को अंतिम संस्कार | jalore student dies due to teacher beating case | Patrika News

शिक्षक की पिटाई से बच्चे की मौत का मामलाः तनाव के बाद हल्का बल प्रयोग, मागों पर आश्वासन के बाद शाम को अंतिम संस्कार

locationजालोरPublished: Aug 14, 2022 08:46:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सुराणा के निजी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा तीसरी के छात्र इंद्र कुमार की शिक्षक छैलसिंह की ओर से मारपीट के बाद मौत के मामले में दिनभर की उठापटख के बाद रविवार शाम को मांगों पर सकारात्मक आश्वासन मिलने पर मामला शांत हो गया।

jalore1.jpg

जालोर/ सायला/ बागोड़ा. सुराणा के निजी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा तीसरी के छात्र इंद्र कुमार की शिक्षक छैलसिंह की ओर से मारपीट के बाद मौत के मामले में दिनभर की उठापटख के बाद रविवार शाम को मांगों पर सकारात्मक आश्वासन मिलने पर मामला शांत हो गया। शाम को बालक का अंतिम संस्कार किया गया और इस दौरान कलक्टर निशांत जैन व एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला भी मौजूद रहे।

इससे पूर्व शनिवार को अहमदाबाद में मौत की सूचना पर रविवार को घटनाक्रम के विरोध में बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। शाम के समय समझाइश वार्ता के दौरान तनावपूर्ण स्थिति बन गई और मजबूरी में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, जिसके चलते कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई। इस पूरे घटनाक्रम में लोग खेतों में दौड़े और पुलिस कर्मी उन्हें धकेलने के लिए लाठियां फटकारते नजर आए। इस पूरी स्थिति में मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात हो गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद, अलर्ट पर प्रशासन

इस तरह चला घटनाक्रम
रविवार सवेरे करीब 11.30 बजे शव सुराणा पहुंचा। जहां पर शांति व्यवस्था के लिए पहले से ही मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा। इधर, मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद संजय वासु, एडीएम राजेंद्र अग्रवाल, एएसपी अनुकृति उज्जैनिया, सायला सूरजभान, समेत प्रशासनिक और पुलिस जाब्ता तैनात रहा। मौके पर पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, मंजू मेघवाल समेत कई अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। पुलिस प्रशासन ने मामले में सुलह का प्रयास किया, लेकिन दिनभर वार्ता और विरोध का दौर रहा और शाम को जाते सुलह का रास्ता खुला।

मांगों पर मिला आश्वासन
विरोध प्रदर्शन के दौरान इस प्रकरण में परिजनों की ओर से एक मांग पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसके अनुसार पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, मामले में निष्पक्ष और त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को कड़ी सजा, स्कूल की मान्यता को रद्द करने के साथ अन्य स्कूलों की भी जांच, समेत अन्य मांगे रखी गई। इन मांगों पर आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें

दलित छात्र ने मटके से पानी पिया तो टीचर ने की मारपीट, हुई मौत

सवेरे कलक्टर-एसपी ने की समझाइश
सुराणा में निजी विद्यालय में शिक्षक की ओर से बालक से मारपीट के बाद शनिवार को उपचार के दौरान मौत के मामले में प्रशासनिक अधिकारी रविवार को परिजनों से मिले। जिला कलक्टर निशांत जैन, एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला, एडीएम राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल और सभी प्रशासनिक-पुलिस अधिकारी सायला तहसील के सुराणा गांव में दिवंगत बच्चे के दादा, काका व परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। उन्हें मुख्यमंत्री की संवेदना भी प्रेषित की।

मोबाइल इंटरनेट रहा बंद
सुराणा घटनाक्रम के बाद एहतियात के तौर पर जालोर जिले में सवेरे से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रही। जिससे लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। हालांकि ब्रॉडबेंड सेवाएं शुरु रही।

इनका कहना
मुख्यमंत्री सहायता राशि का चैक परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं परिजनों से समझाइश और उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन अंतिम संस्कार को तैयार हो गए।
– हर्षवर्धन अग्रवाला, एसपी, जालोर

https://youtu.be/twlOsbeZLl8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो