जयपुर के लिए रवाना हुई शहीद राजीव की पार्थिव देह, Indian Army ने कईं 'पाक' चौकियां उड़ाकर लिया बदला

नियंत्रण रेखा (LOC) के पास पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मोर्टार दागे, (Shaheed Rajeev Singh Shekhawat) भारतीय सेना (Indian Army) ने इसका (Rajasthan News) भी (Jaipur News) करारा (Luhakana Jaipur) जवाब दिया...

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शनिवार देर रात पाकिस्तानी गोलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना का जवान शहीद हो गया। राजस्थान के जयपुर जिले में लुहाकना खुर्द निवासी शहीद राजीव सिंह शेखावत को रविवार को जम्मू के वायु सेना स्टेशन में सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर घर के लिए रवाना कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें: महबूबा के करीबी PDP नेता पर भी लगा PSA, कईं नेता घर में नजरबंद, इस नेता पर भी लटक सकती है तलवार

सेना ने लिया बदला...

बता दें कि शनिवार रात पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की गई। इसमें भारतीय सेना की 5 राजपूत रेजिमेंट के तीन जवान घायल हो गए। तीनों को अस्पताल ले जाया गया जहां नायक राजीव सिंह शेखावत जिंदगी की जंग हार गए। अन्य घायलों में सोयम सिंह व आजाद सिंह शामिल है। शहीद राजीव सिंह शेखावत का पार्थिव शरीर रविवार को पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में लाया गया। यहां पोस्टमार्टम किया गया। सेना मुख्यालय में जवान को श्रद्धांजलि देने के बाद हेलिकॉप्टर से पार्थिव शरीर जयपुर के लिए रवाना किया गया। शनिवार रात पुंछ के दिगवार सेक्टर में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की चार सैन्य चौकियां तबाह कर दी। बताया जा रहा है कि कम से कम चार पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: DGP का बड़ा खुलासा, नेट प्रतिबंध के बाद भी पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में हैं आतंकी, अपना रहे विशेष तकनीक


इधर रविवार को भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी रहा। पाकिस्तानी सेना ने दोपहर को बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में जमकर गोलीबारी की। इसमें दो भारतीय जवान घायल हो गए। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: एमबीए-पीएचडी कर 'बेलन-रोटी' फूड स्टाल से आत्मनिर्भरता के गुर सिखा रहीं सहेलियां

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned