scriptमूर्ति विसर्जन के दौरान चम्बल नदी में डूबने से युवक की मौत | Death of youth during statue immersion in Chambal | Patrika News

मूर्ति विसर्जन के दौरान चम्बल नदी में डूबने से युवक की मौत

locationकोटाPublished: Sep 05, 2017 09:27:00 am

Submitted by:

​Vineet singh

घर में स्थापित गणपति को परिवार के साथ चम्बल नदी में विसर्जित करने गए युवक की डूबकर मौत हो गई।

statue immersion in Chambal, Death of youth, Rampura ke Raja, Ganesh Darbar in Kota, Ganesh Pandal in Kota, Ganesh Mandal In Kota, Ganesh Chaturthi, Hindu Religious, Indian Festival, Lord Ganesha, Kota Kota News, Kota City, Ganesh Chaturthi in Kota, Rajasthan Patrika, Kota patrika, Patrika News,Ganesh Uthsav, Ganesh Festival, Festival in kota, Anant chaturthi, Patrika News, Kota News, गणेश चतुर्थी, गणेश उत्सव, गणेश उत्सव, कोटा, कोटा पत्रिका,  गणेश स्थापना, हिन्दू त्योंहार

Death of youth during statue immersion in Chambal

कोटा में 10 दिन से रंग जमा रहे गणपति बप्पा को विदा करने के लिए शोभायात्राएं निकाली गईं। अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति की ओर से मुख्य शोभायात्रा सूरजपोल गेट से मुख्य झांकी निकाली गई। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में भी शोभायात्राएं निकाली गई, लेकिन उत्सव के रंग में उस वक्त भंग पड़ गया जब परिवार के साथ मूर्ति विसर्जन को गए एक युवक की चम्बल में डूबकर मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

पत्रिका ऑडिट ग्रैण्ड दशहराः दावा 90 फीसदी काम पूरे होने का, हकीकत कोसों दूर


दो युवकों को बचाया 

रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में सोमवार शाम गणपति विसर्जन के दौरान चम्बल में डूबने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवकों को ग्रामीणों ने बचा लिया। नई बस्ती सोगरिया निवासी 30 वर्षीय प्रमोद सुमन उर्फ लाला ने गणपति की स्थापना की थी। सोमवार शाम पूरे परिवार के साथ गाजे-बाजे से खुशी-खुशी ऑटो में गणपति लेकर रंगपुर स्थित चम्बल नदी के घाट पर विसर्जन करने गया। उसके साथ दो अन्य युवक नदी में जैसे ही मूर्ति विसर्जन के लिए आगे बढ़े, वैसे ही पानी गहरा होने से तीनों डूबने लगे। यह देख मौजूद लोगों व परिजनों ने शोर मचाया। इस पर ग्रामीण नदी में कूदे और उन्हें बचाने का प्रयास किया। लोगों ने दो युवकों को तो बचा लिया, लेकिन प्रमोद को नहीं बचा पाए।
यह भी पढ़ें

 छात्राओं से छेड़खानी के बाद कोटा के सुकेत में हुआ बवाल, दो समुदायों में तनाव


गोताखोरों के पहुंचने तक हो चुकी थी मौत

चम्बल में युवक के डूबने की सूचना पर निगम के गोताखोर भी मौके पर पहुंच गए और कांटे की मदद से प्रमोद को नदी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। परिजन उसे तुरंत एमबीएस लेकर गए, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेलवे कॉलोनी थाने के एएसआई विजय सिंह ने शव को फिलहाल मोर्चरी में रखवा दिया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

अब सीधे थानों में दर्ज नहीं होगी दहेज उत्पीड़न की FIR, पहले फैमिली वेलफेयर कमेटी करेगी जांच 

शहर में छाया उल्लास

गणेशोत्सव के समापन अवसर पर शिक्षा नगरी अनंत उत्साह में डूबी रही। गणपति बप्पा को विदा करने के लिए शोभायात्राएं निकाली गईं। अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति की ओर से मुख्य शोभायात्रा सूरजपोल गेट से शुरू हुई। आयोजन समिति की ओर से राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि शोभायात्रा संत व जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में सूरजपोल से शुरू होकर कैथूनीपोल, गंधीजी की पुल, सब्जीमंडी अग्रसेन बाजार, रामपुरा, आर्यसमाज रोड होते हुए करीब 5 किलोमीटर का सफर करीब 12 घंटे में तय कर रात को करीब 11 बजे बारहद्वारी पहुंची। महावीर नगर तृतीय, बसंत विहार, स्टेशन व अन्य क्षेत्रों में भी शोभायात्राओं के आयोजन किए गए।
यह भी पढ़ें

सुपर हाईटेक हुई कोटा पुलिस, राजस्थान में पहली बार होगा क्लाउड कंप्यूटिंग सिक्योरिटी का इस्तेमाल


नए कोटा में भी निकले जुलूस

अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति नया कोटा के संयोजन में क्षेत्र में जुलूस निकाला गया। समिति अध्यक्ष विपिन जोशी के अनुसार जुलूस महावीर नगर तृतीय चौराहे से शाम को 5 बजे रवाना होकर डिस्पेंसरी रोड, तलवंडी, केशवपुरा चौराहा से रंगबाड़ी रोड, महावीर नगर होते हुए रंगबाड़ी पहुंचा। वहां प्रतीकात्मक रूप से प्रतिमा का विसर्जन किया गया। अखाड़ा संयोजक संजय प्रजापति के अनुसार जुलूस में 55 झांकियां, 12 अखाड़े, 14 भजन मंडलियां शामिल रहीं। मार्ग में 31 स्थानों पर स्वागत किया गया। वहीं दूसरी ओर तीन बत्ती इलाके से निकली 40 झांकियां निकाली गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो