script

Kota News : घर में 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा दिखा, बेडरूम में फन फैलाए बैठा था

locationकोटाPublished: May 31, 2023 10:34:49 am

Submitted by:

Manoj Kumar

कोटा : राजस्थान के कोटा शहर में एक घर में 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा निकला। जब घर वाले बेडरूम के अंदर घुसे तो नजारा देखकर होश फाख्ता हो गए। किंग कोबरा को देखकर वहां दहशत फैल गई।

4 feet tall black king cobra seen in Kota

राजस्थान के कोटा शहर में एक घर में 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा निकला।

कोटा : राजस्थान के कोटा शहर में एक घर में 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा निकला। जब घर वाले बेडरूम के अंदर घुसे तो नजारा देखकर होश फाख्ता हो गए। किंग कोबरा को देखकर वहां दहशत फैल गई।

मौसम बदलने के कारण राजस्थान के कोटा में आए दिन सांप निकलने की खबरे सामने आती रहती हैं। आजकल बेमौसम बारिश और गर्मी के सांप बाहर निकल रहे हैं और घरों में घुस जाते हैं। हाल ही में इसी तरह का मामला सामने आया है। एक मकान में सांप दिखाई दिया। फाई के दौरान एक ब्लैक किंग कोबरा दिखा, जिसके चलते घर और इलाके में दहशत फैल गई।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : सचिन पायलट का नाम लिए बगैर बोले गहलोत- विश्वास देकर ही भरोसा जीता जाता है

आपको बता दें कि कोटा के गणेश नगर के इलाके में एक घर में 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा घुस गया और कमरे में रखे हुए बेड पर फन फैलाकर बैठ गया। वहीं, सांप को देख घर के सभी लोग घर से बाहर निकल आए। इसके बाद स्नैक कैचर को इसकी सुचना दी गई। जब तक कोबरा को पकड़ नहीं लिया गया तब तक सभी की सांसे अटकी रही।
कोबरा को जंगल में छोड़ा
घर से सभी लोग लगभग 1 घंटे तक घर के बाहर दहशत के साए में बैठे रहे। सांप पकड़ने वाले को फोन करके बुलवाया गया। स्नैक कैचर ने 4 फीट लंबा ब्लैक किंग कोबरा का रेस्क्यू किया और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद ब्लैक किंग कोबरा को सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया।
यह भी पढ़ें

Mehngai Rahat Camp : गारंटी कार्ड वितरण का आंकड़ा 6 करोड़ के पार, 1.32 करोड़ से ज्यादा परिवार हुए लाभान्वित



सांप पकड़ने वाले स्नेक कैचर ने कहा कि गणेश नगर इलाके में रहने वाले रामप्रसाद मेहरा ने घर में किंग कोबरा मिलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद हमारी टीम वहां गई तो देखा कि सभी घरवाले घर के बाहर बैठे हैं और कमरे को बाहर से बंद कर किया हुआ है। पुरे घर की तलाशी की गई सभी कमरे और रसोई में कोबार की तलाश की तो वह नहीं मिला।


सभी जगह तलाश करने के बाद कमरे में रखे डबल बेड के बिस्तर को उठाया तो उसके नीचे ब्लैक किंग कोबरा दिखा। बिस्तर को जैसे ही हटाया कोबार फन फैलाकर बेड पर बैठ गया और फुसकारी मारने लगा। इसके बाद स्नेक कैचर ने सांप का रेस्क्यू किया और उसे जंगल में छोड़ दिया। तब जाकर लोगों की सांस में सांस आई।
यह भी पढ़ें

High Weather alert : 2 जून तक तेज मेघगर्जन, तेज अंधड़ तेज बारिश की संभावना, आकाशीय बिजली से सावधान रहें

स्टूल के नीचे दिखा काला सांप
रामप्रसाद मेहरा ने कहा कि वह घर में पत्नी व बेटे के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी कमरे की सफाई कर रही थी। इसी दौरान स्टूल के नीचे काला सांप दिखाई दिया। उसे देख डर के मारे वह कमरे की कुंडी लगाकर बाहर चली आई। इसके बाद स्नेक कैचर को बुलाया, जिसके सांप को पकड़ लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो