scriptUtility News: 1. 12वी साइंस स्टूडेंट्स की बढ़ी टेंशन, 2. App से जाने बिजली की खपत | Utility News: IIT JEE Exam Date Mobile App for Electricity Consuption | Patrika News
कोटा

Utility News: 1. 12वी साइंस स्टूडेंट्स की बढ़ी टेंशन, 2. App से जाने बिजली की खपत

Utility News: 1. 12वी साइंस स्टूडेंट्स की बढ़ी टेंशन, 2. App से जाने बिजली की खपत। खबर में जाने इनके बारे में विस्तृत जानकारी।

कोटाJan 11, 2018 / 03:56 pm

abhishek jain

Utility News
Utility News: 1. टाइम टेबल ने बढ़ाई टेंशन
8 को जेईई मैन और 9 अप्रेल को 12वीं सीबीएसई का पेपर
कोटा . जेईई मैन व 12वीं सीबीएसई की परीक्षा की तिथियां साथ-साथ टकरा गई हैं। इससे विद्यार्थी तनाव में आ गए हैं। कॅरियर काउंसलर देवशर्मा ने बताया कि सीबीएसई ने हाल ही में 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया है। जेईई मैन परीक्षा 8 अप्रेल को है, जबकि सीबीएसई 12वीं बोर्ड फिजिकल एजुकेशन का पेपर 9 अप्रेल को रखा गया है।
12वीं बोर्ड के ऐसे विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में है, जो जेईई मैन की परीक्षा में शामिल होंगे। किसी विद्यार्थी का परीक्षा केन्द्र अन्य राज्य के शहर में आया और 12वीं परीक्षा केन्द्र कोटा रहा तो एक दिन में जेईई मैन का पेपर देकर वापस कोटा आना संभव नहीं होगा। शर्मा का कहना है कि सीबीएसई को चाहिए कि वह विद्यार्थियों की भावना को देखते हुए तिथियों में बदलाव करे।
यह भी पढ़ें

Thriller Story: रफ्तार के नशे में चूर कार सवारों ने उजाड़ दिए दो परिवार, जिस बेटे को कंधे पर बिठाया उसकी अर्थी देख बेहोश हुए पिता

Utility News: 2. मोबाइल एप से जान सकेंगे बिजली खपत
कोटा. बिजली कम्पनी सीईएससी ने बुधवार को केईडीएल के गुमानपुरा स्थित कॉर्पोरेट ऑफि स में मोबाइल एप लांच किया। कम्पनी के राजस्थान सीईओ अमरनाथ सिंह ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के घरों पर स्मार्ट मीटर लग चुके वे एप के माध्यम से 15 मिनट के अंतराल में बिजली की खपत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर उपभोक्ता कम्पनी के कॉल सेंटर में मोबाइल नम्बर में रजिस्टर्ड कराकर एप को एक्टीवेट कर सकता है। एप के माध्यम से उपभोक्ता ऑन लाइन बिल जमा कराने, डुप्लीकेट बिल लेने, जमा राशि का स्टेटस ले सकते हैं। बिजली सम्बंधी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।

Home / Kota / Utility News: 1. 12वी साइंस स्टूडेंट्स की बढ़ी टेंशन, 2. App से जाने बिजली की खपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो