सुरक्षा को लेकर शहर में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, मचा हड़कम्प

सुरक्षा को लेकर शहर में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Publish: Jul, 09 2019 06:10:02 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- चेकिंग अभियान में कई वाहन सीज, कई से वसूला शमन शुल्क
- वाहन चेकिंग से वाहन चालकों में मचा हड़कंप

ललितपुर. पुलिस आधीक्षक कैप्टन एम एम बेग अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता के निर्देश व कुशल संचलन में आम जनमानस में पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ाने तथा सुरक्षा की दृष्टि के मद्दे नजर पूरे जनपद में पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान एवं पैदल पुलिस गश्त किया जा रहा है जिससे लोगों में पुलिस के प्रति नई ऊर्जा का संचार हुआ है तो वहीं पुलिस चेकिंग से वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति देखी गई क्योंकि अधिकतर वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन न करते हुए वाहनों का संचालन करते है जिससे सड़क दुर्घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है और निर्दोष लोगों की जानें भी जा रही है।

ये भी पढ़ें - अगर 9 से 11 बजे तक गायब रहे सरकारी अधिकारी तो उनके खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

सदर कोतवाली क्षेत्र में क्षेत्राधिकारी राजा सिंह तथा अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता ने तुवन चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया तो यातायात विभाग ने सावरकर चौक तथा नवीन गल्ला मंडी के पास क्रमशः वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस चेकिंग अभियान में 14 वाहन सीज किए गए और 10 वाहनों के चालान कर 80 वाहनों में समन शुल्क के रूप में 20 हजार रुपयों की बसूली की। थाना बार पुलिस ने 14 वाहनों पर 3100 रुपया शमन शुल्क बसूला।

ये भी पढ़ें - एन्टी रोमियों अभियान हुआ हाईटेक, लफंगों की अब खैर नहीं, लफंगों का डाटाबेस "लफंगा डोजियर” में होगा सेव

थाना पूराकॅला में 9 वाहन के चालान पर 1100 रूपये समन शुल्क वसूला गया। इसके साथ अन्य थानों में भी समन शुल्क बसूलकर राजस्व में बढ़ोत्तरी की गई। वाहन चेकिंग के तुरंत बाद ही सभी थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गस्त किया तथा जनता को सुरक्षा का एहसास दिलाया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned