script

भारत में अमेजन सबसे भरोसेमंद इंटरनेट ब्रांड, गूगल और फेसबुक दूसरे स्थान पर

Published: Jun 10, 2019 06:12:24 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

टीआरए रिसर्च की हालिया रिपोर्ट मेंदी गई जानकारी
ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2019′ में32 इंटरनेट ब्रांड शामिल
शीर्ष 10 ब्रांड में फ्लिपकार्ट सातवें नंबर पर काबिज

Amazon

भारत में अमेजन सबसे भरोसेमंद इंटरनेट ब्रांड, गूगल और फेसबुक दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली। भारत में इंटरनेट ब्रांड में ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन सबसे भरोसेमंद है। इसके बाद गूगल और फेसबुक इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। टीआरए रिसर्च की हालिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- धरती पर राज करने के बाद अब ‘चांद की चाहत’ में जेफ बेजोस, जानिए क्या है उनका प्लान

ब्रांड इंटेलिजेंस एंड डाटा इनसाइट्स कंपनी की ‘ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2019’ में कहा गया है कि सर्वेक्षण में शामिल 32 इंटरनेट ब्रांडों में भारतीय मैसेजिंग एप हाइक ने फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया। व्हाट्सएप इस सूची में 10वें स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ेंः- 20 जून को होगी GST काउंसिल की अगली बैठक, E-Invoice के लिए 50 करोड़ टर्नओवर पर ले सकती है फैसला

भारतीय आवास सेवा प्रदाता और ऑनलाइन होटल रूम एग्रीगेटर ओयो रूम्स पांचवें स्थान पर रहा। भारतीय ऑनलाइन टैक्सी एग्रीगेटर ओला अमेरिकी कंपनी उबर से आगे छठे स्थान पर है। उबर 14वें स्थान पर है। ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम अपने वैश्विक सहकर्मी पेपैल से एक स्थान ऊपर 19वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ेंः- आधार कार्ड धारकों को 2 लाख तक लोन देने की व्यवस्था करें पीएम मोदी: अनिल अग्रवाल

रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए, टीआरए के सीईओ एन. चंद्रमौली ने कहा, “कई भारतीय इंटरनेट स्टार्ट-अप अपनी श्रेणियों में आगे हैं, जो कि कोई आसान कार्य नहीं है। मुनाफे और विकास के साथ विश्वास पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले ब्रांड इस व्यवसाय में जीवित रहेंगे।” इस सूची में शामिल दूसरे शीर्ष 10 ब्रांड में फ्लिपकार्ट सातवें, लिंक्डइन आठवें और स्नैपडील नौवें स्थान पर है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो