scriptTiktok Ceo Kevin Mayer resign due to US pressure to sell video app | American Pressure नहीं झेल सके Tiktok Ceo Kevin Mayer, किया Resign | Patrika News

American Pressure नहीं झेल सके Tiktok Ceo Kevin Mayer, किया Resign

  • अमरीका में Tiktok की बिक्री और भारत में टिकटॉक पर बैन जैसी घटनाएं बनी वजह
  • करीब 6 महीने पहले बने थे Kevin Mayer टिकटॉक के सीईओ, ईमेल के जरिए दिया इस्तीफा

नई दिल्ली

Updated: August 27, 2020 09:15:46 pm

नई दिल्ली। टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ( Tiktok Ceo Kevin Mayer Resign ) ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) की सरकार से विवाद, अमरीका में कंपनी को बेचने का दबाव, भारत में एप पर प्रतिबंध ( India Ban Tiktok ) लगाए जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं। केविन ने पद पर बहाल होने के छह महीने से भी कम समय के अंदर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ईमेल के जरिए इसकी घोषणा की, जिस पर गुरुवार को सबसे पहले नजर फाइनेंशियल टाइम्स की पड़ी। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी के जनरल मैनेजर वनीस पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह टिकटॉक का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

Kevin Mayer

यह भी पढ़ेंः- आठ महीनों में Mukesh Ambani की कुल संपत्ति के बराबर हुआ Jeff Bezos की नेटवर्थ में इजाफा

राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन
द वर्ज को दिए अपने एक बयान में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम मानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन आए हैं, जिसके चलते केविन ने यह कदम उठाया है और हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कंपनी को अपना जो वक्त दिया, उसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और आगे आने वाले समय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ेंः- E-Commerce में Tata Group की जबरदस्त तैयारी, Super App देगा Amazon और JIO को टक्कर

भारी मन से लिया है फैसला
केविन ने अपने पत्र में लिखा है कि हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिले हैं जिसके चलते मैंने कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिनकी आवश्यकता कॉपोर्रेट के संरचनात्मक परिवर्तनों और इसकी अपनी वैश्विक भूमिका के लिए पड़ेगी। मैं भारी मन से आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी को छोडऩे का फैसला लिया है। टिकटॉक ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमरीका में उसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश एक मुकदमा दायर किया है, जिसके बाद ही केविन का यह फैसला सामने आया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.