scriptAmerican Pressure नहीं झेल सके Tiktok Ceo Kevin Mayer, किया Resign | Tiktok Ceo Kevin Mayer resign due to US pressure to sell video app | Patrika News
कारोबार

American Pressure नहीं झेल सके Tiktok Ceo Kevin Mayer, किया Resign

अमरीका में Tiktok की बिक्री और भारत में टिकटॉक पर बैन जैसी घटनाएं बनी वजह
करीब 6 महीने पहले बने थे Kevin Mayer टिकटॉक के सीईओ, ईमेल के जरिए दिया इस्तीफा

नई दिल्लीAug 27, 2020 / 09:15 pm

Saurabh Sharma

Kevin Mayer

नई दिल्ली। टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ( Tiktok Ceo Kevin Mayer Resign ) ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) की सरकार से विवाद, अमरीका में कंपनी को बेचने का दबाव, भारत में एप पर प्रतिबंध ( India Ban Tiktok ) लगाए जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं। केविन ने पद पर बहाल होने के छह महीने से भी कम समय के अंदर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ईमेल के जरिए इसकी घोषणा की, जिस पर गुरुवार को सबसे पहले नजर फाइनेंशियल टाइम्स की पड़ी। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी के जनरल मैनेजर वनीस पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह टिकटॉक का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- आठ महीनों में Mukesh Ambani की कुल संपत्ति के बराबर हुआ Jeff Bezos की नेटवर्थ में इजाफा

राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन
द वर्ज को दिए अपने एक बयान में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम मानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन आए हैं, जिसके चलते केविन ने यह कदम उठाया है और हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कंपनी को अपना जो वक्त दिया, उसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और आगे आने वाले समय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ेंः- E-Commerce में Tata Group की जबरदस्त तैयारी, Super App देगा Amazon और JIO को टक्कर

भारी मन से लिया है फैसला
केविन ने अपने पत्र में लिखा है कि हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिले हैं जिसके चलते मैंने कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिनकी आवश्यकता कॉपोर्रेट के संरचनात्मक परिवर्तनों और इसकी अपनी वैश्विक भूमिका के लिए पड़ेगी। मैं भारी मन से आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी को छोडऩे का फैसला लिया है। टिकटॉक ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमरीका में उसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश एक मुकदमा दायर किया है, जिसके बाद ही केविन का यह फैसला सामने आया है।

Home / Business / American Pressure नहीं झेल सके Tiktok Ceo Kevin Mayer, किया Resign

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो