scriptPuriCare: LG का नया एयर प्यूरीफाइंग मास्क, जानिए फीचर्स के बारे में | PuriCare: LG's new air-purifying face mask, know features | Patrika News
टेक्नोलॉजी

PuriCare: LG का नया एयर प्यूरीफाइंग मास्क, जानिए फीचर्स के बारे में

LG Air-Purifying Mask: LG इलेक्ट्रॉनिक्स कई फीचर्स (Features) से लैस अपना एयर प्यूरीफाईंग मास्क PuriCare बनाया हैं। इसके फीचर्स की वजह से लोगों में इस मास्क के लिए उत्साह बना हुआ हैं।

नई दिल्लीJul 24, 2021 / 05:41 pm

Tanay Mishra

PuriCare: LG's new air-purifying face mask

PuriCare: LG’s new air-purifying face mask

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने हाल ही में अपना एयर प्यूरीफाईंग मास्क बनाया हैं। कोरोना महामारी के चलते मास्क पहनना ज़रूरी हो गया है। जहां इन्फेक्शन से बचने के लिए मास्क पहनना ज़रूरी होता हैं, वहीं मास्क पहनने से कुछ परेशानियां भी होती हैं। मास्क पहनने से कई बार बातचीत करने या फिर सांस लेने में परेशानी होती हैं। ऐसे में LG ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक एयर प्यूरीफाईंग मास्क बनाया हैं। LG ने इसका नाम PuriCare रखा हैं। LG ने बताया कि एयर प्यूरीफाईंग होने की वजह से इस मास्क में सांस लेने में परेशानी नहीं होगी।
यह भी पढ़े – LG ने पेश किया QNED टीवी, बैकलाइट के लिए इस्तेमाल की 30,000 एलईडी, जानें अन्य खासियतें

LG के PuriCare मास्क के फीचर्स

एयर प्यूरीफाईंग मास्क – यह एक एयर प्यूरीफाईंग मास्क है। इसमें LG के बने डुअल पंखे लगे होते हैं, जिससे सांस लेने के लिए मास्क के अंदर साफ हवा मिलेगी और सुविधा रहेगी। इसकी टेक्नोलॉजी से यह मास्क यूज़र के सांस लेने के पैटर्न के हिसाब से हवा के प्रवाह को स्वचालित रूप से नियंत्रित करेगा।
एर्गोनाॅमिक डिज़ाइन – यह मास्क एर्गोनाॅमिक डिज़ाइन का है, जिससे मास्क से हवा का रिसाव कम होगा।

हल्का और सुविधाजनक – इस मास्क का वजन सिर्फ 94 ग्राम है, जिससे यह पहनने में हल्का और सुविधाजनक होगा।
बैट्री से चलने वाला – इस मास्क में 1000 mAh की चार्ज होने वाली बैट्री लगी होगी जो यूएसबी केबल से सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाएगी। चार्जिंग के बाद इसे 8 घंटे तक लगातार पहना जा सकेगा।
बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर से लैस – इस मास्क में वाॅयसाॅन तकनीक से बने बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर लगे होंगे, जिससे बातचीत करने में आसानी होगी।

यह भी पढ़े – LG का cloi servebot करेगा इंडोर डिलिवरी, ट्रायल शुरू, जानिए कैसे काम करेगा यह रोबोट
LG's new air-purifying mask PuriCare
कीमत

LG ने इस मास्क की कीमत की घोषणा अभी नहीं की हैं।

कब और कहां होगा लॉन्च

LG का PuriCare मास्क अगले महीने अगस्त में थाइलैंड में लॉन्च होगा। शुरुआत में यह मास्क सिर्फ थाइलैंड में उपलब्ध होगा। पर LG ने कहा है कि अप्रूवल मिलने के बाद इसे अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

Home / Technology / PuriCare: LG का नया एयर प्यूरीफाइंग मास्क, जानिए फीचर्स के बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो