scriptगोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का चलती कार में हार्ट अटैक से निधन, सीएम योगी दुखी | BJP MLA Arvind Giri dies of heart attack CM Yogi sad | Patrika News
लखनऊ

गोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का चलती कार में हार्ट अटैक से निधन, सीएम योगी दुखी

BJP MLA Arvind Giri dies लखीमपुर खीरी जिले की गोला विधानसभा सीट से विधायक अरविंद गिरि का मंगलवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अरविंद गिरि कार से राजधानी लखनऊ के जा रहे थे।
 

लखनऊSep 06, 2022 / 12:17 pm

Sanjay Kumar Srivastava

गोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का चलती कार में हार्ट अटैक से निधन, सीएम योगी दुखी

गोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का चलती कार में हार्ट अटैक से निधन, सीएम योगी दुखी

लगातार तीसरा दिन है जब यूपी की राजनीति के एक और दिग्गज नेता का निधन हो गया। लखीमपुर खीरी जिले की गोला विधानसभा सीट से विधायक अरविंद गिरि का मंगलवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अरविंद गिरि कार से राजधानी लखनऊ के जा रहे थे। चलती गाड़ी में उन्हें हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनका निधन हो चुका था। जिसने भी उनकी मृत्यु की सूचना के बारे में सुना वहीं स्तब्ध रह गया। विधायक के घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। अरविंद गिरि गोला गोरखनाथ विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे। सोमवार को सिद्धार्थनगर नगर की डुमरियागंज सीट से पांच बार विधायक सपा के वरिष्ठ नेता मलिक कमाल यूसुफ का लम्बी बीमारी से निधन हुआ था। और रविवार को हाथरस से पांच बार विधायक रह चुके हैं बीजेपी नेता रामवीर उपाध्याय का निधन हुआ था।
लखनऊ जाते वक्त चलती कार में तबीयत हुई खराब

गोला विधायक अरविंद गिरि मंगलवार सुबह पांच बजे अपने निवास से लखनऊ में पार्टी की बैठक में शामिल होने जा रहे थे। विधायक के परिजनों ने बताया कि, कार में उनके साथ ड्राइवर राकेश, गनर रंजीत और खानसामा थे। चालक राकेश कुमार ने फोन पर बताया कि, रास्ते में सिधौली पहुंचे ही थे कि विधायक की तबीयत खराब हो गई और गाड़ी रोकने को कहा। बाद में कार में अगली सीट से उठकर विधायक पिछली सीट पर लेट गए फौरन कार चालक राकेश और गनर रंजीत उन्हें लेकर अटरिया स्थित हिंद मेडिकल कॉलेज ले गए। अस्पताल में इलाज शुरू होने से पहले ही करीब 7 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गनर और चालक ने घटना की सूचना विधायक के छोटे भाई मोंटी गिरि को दी। विधायक के आकस्मिक निधन की खबर के बाद विधायक के मोहल्ला तीर्थ शिव मंदिर के निकट आवास और फार्म हाउस पर शुभचिंतकों का तांता लगा है।
यह भी पढ़ें पांच बार के सपा एमएलए कमाल यूसुफ मलिक का निधन, शिवपाल यादव दुखी

अरविन्द गिरि का निधन अत्यंत दुःखद – सीएम योगी

गोला विधायक अरविंद गिरि के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विट के जरिए अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने लखीमपुर खीरी जनपद की गोला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्री अरविन्द गिरि जी का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!
प्रदेश की राजनीति को अपूरणीय क्षति – सतीश महाना

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा, लखीमपुर खीरी जनपद के गोला विधानसभा क्षेत्र से लोकप्रिय भाजपा विधायक अरविंद गिरी जी के असामयिक निधन से मैं बेहद दुखी हूं। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। श्री गिरी के निधन से जनपद लखीमपुर सहित प्रदेश की राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है।
यह भी पढ़ें Indian Railway : रेलवे की नई व्यवस्था, कम कमाई वाले स्टेशनों पर अब नहीं रुकेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्री हतप्रभ

परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें – केशव प्रसाद मौर्य
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी विधायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, जनपद लखीमपुर खीरी स्थित गोला विधानसभा क्षेत्र से लोकप्रिय विधायक अरविंद गिरि जी का निधन अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोक संतृप्त परिवार को इस असीम दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
दुखद समाचार प्राप्त हुआ – भूपेंद्र चौधरी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, विधायक गोला (लखीमपुर खीरी) अरविंद गिरि जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोक संतप्त परिजनों व समर्थकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

Home / Lucknow / गोला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का चलती कार में हार्ट अटैक से निधन, सीएम योगी दुखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो