script

बिना बताये ही मुलायम के आवास पर पहुंचे सीएम योगी, अखिलेश और शिवपाल भी रहे मौजूद

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2019 08:19:41 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मुलायम सिंह यादव से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ- मुलायम के आवास पर शिवपाल यादव और अखिलेश की मौजूदगी में की मुलाकात- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी

CM Yogi Adityanath meeting with Mulayam

अखिलेश और शिवपाल की मौजूदगी में मुलायम से मिले सीएम योगी, यूपी की राजनीति में नई चर्चा शुरू

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव से विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की और कुशलक्षेम पूछा। मुलाकात के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान अखिलेश यादव के बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग फोटो सेशन भी करवाया। दिग्गजों की मुलाकात के बाद यूपी की राजनीति में नई चर्चा शुरू हो गई है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भले ही दोनों के बीच वैचारिक मतभेद हो, लेकिन योगी ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर सकारात्मक राजनीति का संदेश दिया है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी मुलायम सिंह जब अस्पताल में भर्ती हुए थे। तब उनका हालचाल पूछने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी वायरल हुई थी।
यह भी पढ़ें

मुलायम से मिले सीएम योगी तो अखिलेश ने ट्वीट कर कही यह बात

गौरतलब है कि शुगर व बल्ड प्रेशर की समस्या के चलते हुए रविवार देर रात मुलायम सिंह यादव को राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के आइसीयू में भर्ती कराया गया था। सोमवार को डॉक्टरों ने मुलायम के स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। मुलायम सिंह यादव के अस्पताल में भर्ती होते ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बहू डिम्पल यादव और शिवपाल यादव सहित कई परिजन लोहिया संस्थान पहुंचे।
यह भी पढ़ें

मुलायम के आवास पर मिलने पहुंचे थे राजनाथ सिंह

CM <a  href=
Yogi Adityanath meeting with Mulayam ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/10/mulayam2_4691454-m.jpg”>सीएम योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी
मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी से आज उनके आवास पर भेंट कर उनका कुशलक्षेम पूछा। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1138049986422235136?ref_src=twsrc%5Etfw
इसलिए अस्पताल में भर्ती हुए थे मुलायम
डाक्टर्स ने बताया कि डायबिटीज और ब्लड प्रेशर काबू से बाहर होने के कारण मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक हो गई थी। उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने मुलायम को अस्पताल से छुट्टी दे दी। इसके बाद से वह घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। उनके मुताबिक, डायबिटीज अनियंत्रित होने पर मल्टी आर्गन फेल्योर का खतरा रहता है। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एके त्रिपाठी ने बताया कि मुलायम जब अस्पताल में पहुंचे तो उनका ब्लड प्रेशर 240/170 था। इस स्थिति को हायपर डायबिटीज और ग्लासिमिया कहते हैं। ऐसे में आनन-फानन में मुलायम सिंह यादव को आईसीयू में भर्ती करा दिया गया।
यह भी पढ़ें

ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर ने बिगाड़ी मुलायम सिंह यादव की तबीयत

CM Yogi Adityanath meeting with Mulayam
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1138045731074265088?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1138085699167576064?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो