scriptहोली पर अवैध शराब बेची तो खैर नहीं, आबकारी विभाग ने चेताया | Excise Department warned Strict action on selling illegal liquor Holi | Patrika News

होली पर अवैध शराब बेची तो खैर नहीं, आबकारी विभाग ने चेताया

locationलखनऊPublished: Mar 05, 2022 04:24:57 pm

होली पर अवैध शराब बेची तो खैर नहीं। आबकारी विभाग अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए नई रणनीति बनाई है। आबकारी विभाग इस बार निगरानी तंत्र को और अधिक सक्रिय करेगा। इस बार शराब की दुकानों और माडल शाप में बार कोड की जांच के अलावा स्टाक की भी जांच की जाएगी।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

होली पर अवैध शराब बेची तो खैर नहीं। आबकारी विभाग अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए नई रणनीति बनाई है। आबकारी विभाग इस बार निगरानी तंत्र को और अधिक सक्रिय करेगा। इस बार शराब की दुकानों और माडल शाप में बार कोड की जांच के अलावा स्टाक की भी जांच की जाएगी। इस बाबत सभी निरीक्षकों को आदेश जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि, होली में अवैध शराब के अलावा दूसरे राज्यों से तस्करी कर लाई गई शराब की जमकर बिक्री होती है।
होली पर बढ़ जाती है शराब की डिमांड

राजधानी लखनऊ में अवैध शराब सप्लाई हरियाणा, दिल्ली के अलावा नागालैंड से होती है। होली पर शराब की डिमांड कई गुना बढ़ जाती है। मौके का फायदा उठकर मिलावटी शराब भी खूब खपाई जाती है। बीते कुछ दिनों में अवैध और मिलावटी शराब के कई मामले सामने आ चुके हैं। लखनऊ और आसपास के जिलों में विभाग ने कई बार छापे मारकर अवैध शराब पकड़ी है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या डीएम के अस्थाई आवास के बोर्ड का तीन बार बदला गया रंग, इंजीनियर सस्पेंड

रेंडम आधार पर स्टाक की जांच

होली और दूसरे त्योहारों पर तो लाइसेंस दुकानों से ही अवैध शराब बेची जाती है। आबकारी अधिकारी सुशील मिश्र बताते हैं कि, दुकानों में मौजूद शराब की बोतलों की बार कोड की जांच होगी। कहीं पर भी किसी तरह की अवैध शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि, प्रत्येक दुकान के रेंडम आधार पर स्टाक की जांच की जाएगी। जहां पर भी जारी स्टाक और बिक्री में अंतर मिलेगा तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो