scriptKanpur Violence High Alert for Jume ki Namaz Police Security | जुमे की नमाज पर कानपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की होगी ऐसी कड़ी सुरक्षा, बुलडोजर एक्शन पर जनता भड़कने का डर | Patrika News

जुमे की नमाज पर कानपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की होगी ऐसी कड़ी सुरक्षा, बुलडोजर एक्शन पर जनता भड़कने का डर

Kanpur Violence Update: कानपुर हिंसा के बाद जुमे की नमाज पुलिस हाई अलर्ट में है। पुलिस को सुरक्षा के लिए स्पेशल ट्रेनिंग दी गई।

लखनऊ

Updated: June 09, 2022 04:56:11 pm

नई सड़क पर हुए पथराव, बमबाजी व फायरिंग की घटना के बाद पुलिस के सामने जुमे की नमाज एक बड़ी चुनौती है। इसके लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने तैयारी कर ली है। जुमे की नमाज में संवदेनशील इलाकों में चप्पे चप्पे पर फोर्स का पहरा रहेगा। पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ और आरआरएफ को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। दूसरे जिलों से भी फोर्स को बुलाया गया है। जो कि नमाज से पहले बाद में और शुक्रवार को पूरे दिन ड्यूटी पर रहेंगे। वहीं कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के वरिष्ठ अधिकारी भी गुरुवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे। तमाम व्हाट्स एप ग्रुपों में शांति बनाए रखने की अपील वाले संदेश चलाए जा रहे हैं।
Kanpur Violence High Alert for Jume ki Namaz Police Security
Kanpur Violence High Alert for Jume ki Namaz Police Security
जुमे की नमाज को लेकर बुधवार शाम से ही ड्यूटी को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के बीच मंथन शुरू हो गया था। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एडिश्नल सीपी आनंद कुलकर्णी, डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार, डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति समेत अन्य अधिकारियों ने ड्यूटी चार्ज तैयार कराया। जिसे गुरुवार की दोपहर तक सभी अफसरों और अधिकारियों को ड्यूटी के बारे में जानकारी दे दी गई।
यह भी पढ़ें

बुलडोजर एक्शन के विरोध में सड़कों पर उतरी महिलाएं, बोलीं जिएंगे-मरेंगे यहीं, किसी की दम...

17 कम्पनी फोर्स करेगी निगरानी

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि जुमे की नमाज के लिए 17 कम्पनी पीएसी, आरएएफ (रेपिड एक्शन फोर्स) व आरआरएफ (रेपिड रिस्पांस फोर्स) को ड्यूटी पर लगाया गया। पुलिस की अलग अलग टुकड़ियों के साथ इन्हें भी बांटा गया है। डीसीपी ने बताया कि इसके अलावा कानपुर आउटर, उन्नाव और कानपुर देहात से भी फोर्स मंगाई गई है। पुलिस लाइन से भी एडिश्नल फोर्स को ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके अलावा कुछ प्वाइंट्स पर टीयर गैस, फायर कैंटर आदि को भी शामिल किया गया है।
105 प्वाइंट्स, 157 गलियां चिन्हित

डीसीपी के मुताबिक पूरे शहर में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील 105 प्वाइंट्स और 157 गलियों को चिन्हित किया गया है। यह वह प्वाइंट्स और गलियां हैं जहां से लोग भीड़ की शक्ल लेने के साथ ही प्वाइंट्स पर इकट्ठा हो जाते हैं और बवाल की सम्भावना बढ़ती है।
यह भी पढ़ें

यूपी में बंद रहेंगे इतने बैंक, फटाफट निपटा लें अपने जरूरी काम

पूरे दिन ड्रोन से होगी निगरानी

पुलिस के पास खुद का एक ही ड्रोन है। इसके अलावा उन्होंने ड्रोन का काम करने वाले छह लोगों से सम्पर्क कर 12 ड्रोन किराए पर लिए हैं। पूरे दिन अलग अलग इलाकों में ड्रोन से भी निगरानी कराई जाएगी।
सोशल मीडिया पर शांति की अपील

गुरुवार सुबह से ही ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने कई व्हाट्स एप ग्रुपों पर शांति की अपील करते हुए मैसेज पोस्ट किए। जिसमें उन्होंने कहा कि कानपुर वसियों से विनम्र निवेदन है कि किसी भी प्रकार के बहकावे में आकर कोई भी अशोभनीय पोस्ट /विभ्रांतिमूलक पोस्ट अथवा अशोभनीय कार्य या व्यवहार ना करें, जो समाज को और इस शहर को क्षति पहुंचता है। पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें तथा कानपुर शहर के लिए अपना सकारात्मक योगदान दे।
क्या बोले अधिकारी

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस कर्मियों को विशेष तौर पर निर्देश दिए हैं कि अपना व्यवहार अच्छा रखेंगे। वह सिर्फ अपनी ड्यूटी करेंगे। लोगों से बेमतलब बदसलूकी नहीं करेंगे। इस तरह की शिकायत यदि मिलेगी तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चाMaharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहानूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियोPunjab: सीएम भगवंत मान का ऐलान, अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्रस्ताव, होगा किसान आंदोलन जैसा विरोध!Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में LoC के पास भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्तहाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ाMumbai Building Collapse: कुर्ला कॉम्प्लेक्स हादसे के बाद एक्शन में BMC, इलाके के 3 जर्जर इमारतों को गिराने का आदेशजानिए क्यों ' मुंबई के फैंटम' के नाम से मशहूर थे अरबपति कारोबारी पालोनजी मिस्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.