scriptMeerut is second coldest district of UP you shocked know name first | Weather Update : मेरठ यूपी का दूसरे नम्बर का सबसे ठंडा जिला, पहले का नाम जानकर चौंक जाएंगे | Patrika News

Weather Update : मेरठ यूपी का दूसरे नम्बर का सबसे ठंडा जिला, पहले का नाम जानकर चौंक जाएंगे

मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। दिसम्बर माह का अंतिम दौर चल रहा है। कई बर्फबारी हो रही है तो कहीं बारिश। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, यूपी के दस जिलों में पांच डिग्री से कम तापमान रहा। कुछ शहरों में तापमान 2.2 से भी नीचे जा रहा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, आने वाले दिनों में ठंड का कहर और बढ़ेगा।

लखनऊ

Published: December 22, 2021 08:54:25 am

लखनऊ. पूरे यूपी में शीतलहर की चपेट में है। बीते 24 घंटों में दस से ज्यादा जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में सबसे ठंडा जिला मुजफ्फरनगर रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
cold1.jpg
,,,,
मुजफ्फरनगर के बाद आया मेरठ :- मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में सबसे ठंडा जिला मुजफ्फरनगर रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का लखनऊ केंद्र राज्य के 32 सेंटरों से रिकॉर्ड एकत्र करता है। इनमें सभी जगह बीती रात न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मुजफ्फनगर में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस और मेरठ में 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। फुरसतगंज, बरेली, शाहजहांपुर और नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
1) यह भी पढ़ें : मौसम विभाग का पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, यूपी में 25-27 दिसम्बर को बारिश की संभावना

जानें यूपी में कहां कितना पारा (डिग्री सेल्सियस में)
मुजफ्फरनगर 2.2
मेरठ 2.8
कानपुर 04
बरेली 04
शाहजहांपुर 04
नजीबाबाद 04
फुरसतगंज 04
फतेहगढ़ 4.3
वाराणसी 4.8

2) यह भी पढ़ें: लखनऊ हुआ शिमला से अधिक ठंडा चौंक गए, न्यूनतम तापमान जानकर हो जाएंगे हैरान
लखनऊ में इस मौसम का सबसे कम तापमान :- बीते चार दिनों से लखनऊ शीतलहर की चपेट में है। रविवार से न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के नीचे बना हुआ है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस था, मंगलवार को यह 5.3 डिग्री तक लुढ़क गया। लखनऊ में इस मौसम का यह अब तक का सबसे कम तापमान रहा। सोमवार को दिन में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस था, मंगलवार को चार डिग्री बढ़कर यह 22.3 डिग्री सेल्सियस हो गया।
अगले दो-तीन दिन ठंड से मामूली राहत :- मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में ठंड से मामूली राहत मिल सकती है पर उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है। कुछ पश्चिमी विक्षोभ तैयार हैं इससे 25 से 27 दिसम्बर तक बदली हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

शरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सएमपी में तैयार हो रही सैंकड़ों फूड प्रोसेसिंग यूनिट, हजारों लोगों को मिलेगा कामDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकोविड के शिकार हो चुके बच्चो को मधुमेह होने का खतरा क्यों है?वाटर टूरिज्म से बढ़ेंगे पर्यटक, रमौआ और तिघरा डैम में वाटर स्पोट्र्स एक्टिविटी की तैयारीदलित का घोड़े पर बैठना नहीं आया रास, दूल्हे के घर पर तोड़फोड़, महिलाओं को पीटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.