scriptmulayam singh yadav health update mulayam singh remains critical on life saving crrt | Mulayam Singh Yadav Health Update : जानें अब कैसी है मुलायम सिंह की हालत, डायलिसिस के बजाय CRRT सपोर्ट पर रखा गया | Patrika News

Mulayam Singh Yadav Health Update : जानें अब कैसी है मुलायम सिंह की हालत, डायलिसिस के बजाय CRRT सपोर्ट पर रखा गया

locationलखनऊPublished: Oct 06, 2022 09:49:29 am

Submitted by:

lokesh verma

Mulayam Singh Yadav Health Update : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत 5वें दिन भी बेहद नाजुक बनी हुई है। अब डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में डायलिसिस के बजाए सीआरआरटी सपोर्ट पर रखा है। मुलायम सिंह यादव की किडनी में इंफेक्शन फैल चुका है और शरीर में क्रिएटिनिन का लेवल बार-बार असामान्य है।

mulayam-singh-yadav-health-update-mulayam-singh-remains-critical-on-life-saving-crrt.jpg
Mulayam Singh Yadav Health Update : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी बेहद नाजुक बताई जा रही है। मेदांता के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में डायलिसिस के बजाए सीआरआरटी के सपोर्ट पर रखा है। किडनी खराब होने पर यह तकनीक सामान्य डायलिसिस से बेहतर होती है। मरीज के शॉक में होने पर एडवांस सीआरआरटी (CRRT) तकनीक का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुलायम सिंह यादव की किडनी में इंफेक्शन फैल चुका है। इसके साथ ही उनके शरीर में क्रिएटिनिन का लेवल भी बार-बार अनियंत्रित हो रहा है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.