scriptMuslim face who worked hard BJP minister Yogi cabinet Danish Azad Ansa | एक ऐसा मुस्लिम चेहरा जिसने मेहनत की तो भाजपा ने योगी कैबिनेट में बनाया मंत्री | Patrika News

एक ऐसा मुस्लिम चेहरा जिसने मेहनत की तो भाजपा ने योगी कैबिनेट में बनाया मंत्री

पर इनमें एक चेहरा ऐसा था जिसने सभी को हैरान कर दिया। जब नाम जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। भाजपा ने मंत्रिमंडल में एकलौते मुस्लिम को मंत्री बनाया। मुस्लिम मंत्री का नाम दानिश आजाद अंसारी हैं। दानिश का भाजपा प्रेम सुनेंगे तो आवाक रह जाएंगे।

लखनऊ

Published: March 26, 2022 06:30:01 pm

यूपी कैबिनेट में दो डिप्टी सीएम समेत 52 मंत्रियों ने शपथ ली। पर इनमें एक चेहरा ऐसा था जिसने सभी को हैरान कर दिया। जब नाम जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। भाजपा ने मंत्रिमंडल में एकलौते मुस्लिम को मंत्री बनाया। मुस्लिम मंत्री का नाम दानिश आजाद अंसारी हैं। दानिश का भाजपा प्रेम सुनेंगे तो आवाक रह जाएंगे। जानिए दानिश आजाद अंसारी की खासियत, जिसकी वजह से वह भाजपा के दिग्गज नेताओं के दिल में जगह बना सके। दानिश उन चेहरों में एक हैं, जो पार्टी के लिए मेहनत करते रहे हैं। जिसका उन्हें इनाम भी मिला।
danish_azad_ansari.jpg
दानिश आजाद अंसारी छह साल तक भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता रहे हैं। दानिश केवल मुस्लिम चेहरा नहीं हैं बल्कि वह उस पसमांदा यानी पिछड़े मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि हैं, जो एक अर्से से अपनी अनदेखी की आवाज उठा रहा है।
यह भी पढ़ें

यूपी कैबिनेट में छह मंत्री ऐसे जो न एमएलए हैं न एमएलसी, हैरान है जनता

बलिया के दानिश लखनऊ विवि में पढ़े

दानिश आजाद अंसारी (32 वर्ष) मूल रूप से बलिया के बसंतपुर के रहने वाले हैं। 2006 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकाम की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद यहीं से मास्टर ऑफ क्वालिटी मैनेजमेंट फिर मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की है।
यह भी पढ़ें

रामपति शास्त्री को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ

मुस्लिम युवाओं के बीच छा गए दानिश

जनवरी 2011 में भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ गए। यहीं से दानिश के आजाद ख्यालात लखनऊ विश्वविद्यालय में गूंजने लगे। दानिश ने खुलकर एबीवीपी के साथ-साथ भाजपा और आरएसएस के लिए युवाओं के बीच माहौल बनाया। खासतौर पर मुस्लिम युवाओं के बीच।
अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश महामंत्री बनाया गया

दानिश 2018 में फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी के सदस्य रहे। बाद में उन्हें उर्दू भाषा समिति का सदस्य बना दिया गया। ये एक तरह से दर्जा प्राप्त मंत्री का पद होता है। अक्टूबर 2021 में दानिश को भाजपा ने अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री पद की जिम्मेदारी दे दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.