scriptपूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से दौड़ेंगी रोडवेज बसें, आजमगढ़-गाजीपुर और बलिया सफर में लगेंगे 2 घंटे कम समय | Purvanchal Express way Roadways buses 1 April Azamgarh Ghazipur Ballia | Patrika News

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से दौड़ेंगी रोडवेज बसें, आजमगढ़-गाजीपुर और बलिया सफर में लगेंगे 2 घंटे कम समय

locationलखनऊPublished: Mar 26, 2022 03:09:33 pm

Purvanchal Express way पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से यूपी रोडवेज की बसें दौड़ेंगी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ व गाजीपुर जाने वाले यात्रियों का सफर दो घंटे कम हो जाएगा। रेलिंग न लगने की वजह से अभी रात में बसों का संचालन शुरू होने में समय लगेगा।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से दौड़ेंगी रोडवेज बसें, आजमगढ़-गाजीपुर और बलिया सफर में लगेंगे 2 घंटे कम समय

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से दौड़ेंगी रोडवेज बसें, आजमगढ़-गाजीपुर और बलिया सफर में लगेंगे 2 घंटे कम समय

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से यूपी रोडवेज की बसें दौड़ेंगी। यूपी रोडवेज पहले चरण में आलमबाग बस टर्मिनल से आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया के लिए तीन बसों का संचालन करने जा रहा है। इनमें एक एसी व साधारण बस आजमगढ़ जाएगी। तो एक साधारण बस गाजीपुर जाएगी। धीरे-धीरे इस रूट पर और एसी और स्लीपर एसी बसें चलाई जाएगी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ व गाजीपुर जाने वाले यात्रियों का सफर दो घंटे कम हो जाएगा। रेलिंग न लगने की वजह से अभी रात में बसों का संचालन शुरू होने में समय लगेगा।
उसी दिन वापस लौटेंगी बसें

रोडवेज बस के अधिकारियों के अनुसार, एक अप्रैल से आजमगढ़ के लिए सुबह 8 बजे साधारण सेवा की पवन एक्सप्रेस, सुबह 9.30 बजे एसी जनरथ की बस रवाना होगी। गाजीपुर के लिए सुबह 8.30 बजे साधारण सेवा की बस रवाना होगी। ये बसें उसी दिन लखनऊ वापस लौट आएंगी।
यह भी पढ़ें

अब लखनऊ-कानपुर नॉन-स्टॉप, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का बजट जारी सिर्फ 40 मिनट में पूरा होगा सफर

शीघ्र जारी होगा किराया

किराए पर मंथन हो रहा है। सर्वे टीम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग और यातायात अधीक्षक गोपाल दयाल श्रीवास्तव प्वाइंट के हिसाब से किराया तय कर रहे हैं। शीघ्र ही इसका खुलासा हो जाएगा।
इन स्थानों पर मिलेंगी बसें

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अहिमामऊ, चांद सराय, हैदरगढ़ कट, इन्हौना कट, जगदीशपुर कट, सुल्तानपुर/अयोध्या कट, अंबेडकरनगर/सुल्तानपुर कट, अंबेडकरनगर/दोस्तपुर कट, अकबरपुर/शाहगंज कट, अहिरौला/माहुल कट, आजमगढ़/टांडा कट, मुहम्मदाबाद/आजमगढ़ कट, वाराणसी/गोरखपुर कट एवं बलिया/बक्सर कट से सफर की सुविधा मिलेगी।
यह भी पढ़ें

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और यूपीडा के नोडल सिक्योरिटी ऑफिसर राजेश कुमार पाण्डेय नियुक्त

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चलेंगी बसें

लखनऊ परिक्षेत्र परिवहन निगम क्षेत्रीय प्रबंधक पीके बोस ने बताया कि, परिवहन निगम की बसें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चलाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। किराए का निर्धारण के सर्वे का काम पूरा हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो