scriptUP Vidhanmandal first time new tradition started Satish Mahana | यूपी विधानमंडल में पहली बार आज से एक नई परंपरा शुरू, विस अध्यक्ष सतीश महाना ने की शुरुआत | Patrika News

यूपी विधानमंडल में पहली बार आज से एक नई परंपरा शुरू, विस अध्यक्ष सतीश महाना ने की शुरुआत

उत्तर प्रदेश विधानमंडल बजट सत्र चल रहा है। इस बजट सत्र में एक नई परंपरा शुरू की गई है। इस नई स्वस्थ परंपरा के तहत अब विधानमंडल में माननीय सदस्य का जन्मदिन मनाया जाएगा। और सभी सदस्य उसका जन्मदिन हर्षोल्लास से मनाएंगे।

लखनऊ

Published: May 27, 2022 05:10:59 pm

उत्तर प्रदेश विधानमंडल बजट सत्र चल रहा है। इस बजट सत्र में एक नई परंपरा शुरू की गई है। इस नई स्वस्थ परंपरा के तहत अब विधानमंडल में माननीय सदस्य का जन्मदिन मनाया जाएगा। और सभी सदस्य उसका जन्मदिन हर्षोल्लास से मनाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि, नई परंपरा के तहत जिस दिन विधानसभा चल रही होगी, उस दिन जिस भी माननीय सदस्य का जन्मदिन है, सभी सदस्य उस सदस्य को बधाई देंगे। सत्र अवधि में अगर शनिवार या रविवार होगा तो उस कार्यवाही को आगे जोड़ लेंगे। आज हमारे बीच के रामनरेश अग्निहोत्री का जन्मदिन है। हम उन्हें बधाई देते है। अग्निहोत्री जी का जन्म मैनपुरी में हुआ है।
satish_mahana.jpg
Satish Mahana
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना हुए गंभीर

विधानमंडल सत्र की कार्यवाही के बीच विधायकों के मोबाइल से सेल्फी लेने के साथ ही अन्य प्रकार की बाधा पहुंचाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना गंभीर हो गए। और शुक्रवार को उन्होंने विधान भवन में तैनात चीफ मार्शल को विधायकों के मोबाइल फोन जब्त करने का निर्देश दिया।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के तेवर हुए तीखे कहा, विधायकों के मोबाइल फोन जब्त करें मार्शल, जानें वजह

विधानसभा अध्यक्ष नाराज

उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र 23 मई से चल रहा है। राज्यपाल आनंदीबेन के अभिभाषण और उस पर चर्चा के बाद गुरुवार को विधानसभा में बजट पेश किया गया। शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के कई विधायक मोबाइल लेकर विधानसभा अध्यक्ष के आसन के करीब आकर सेल्फी लेने लगे। गंभीर विषय पर चर्चा में विधायकों की इन हरकतों पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने नाराजगी जताई।
यह भी पढ़ें

UP Budget 2022 : यूपी बजट में पश्चिमी यूपी को मिले कई तोहफे, जनता के खिले चेहरे

मंडप में सेल्फी लेने पर रोक

इसके साथ ही विधायक सेल्फी लेने के साथ ही हंगामे की फोटो खींचने में व्यस्त हो गए तो विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपनी नाराजगी दिखाते हुए विधानभवन के मंडप में सेल्फी लेने पर रोक लगाने आदेश जारी किया। इसके साथ ही चीफ मार्शल को आदेश दिया कि नियम तोड़ने पर किसी का भी मोबाइल फोन जब्त करने में संकोच न करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महा विकास अघाड़ी सरकार को बड़ा झटका, शिंदे खेमे में शामिल होंगे उद्धव के 8वें मंत्रीRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, झारखंड की मांडर सीट पर कांग्रेस को मिली जीतअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिएKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहMumbai News Live Updates: शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों को जिंदा लाश बताया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.