script17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट | Weather Alert 17-20 January Dense fog severe cold in these districts | Patrika News
लखनऊ

17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, आने वाले इन चार दिन 17 जनवरी से 20 जनवरी यूपी के इन जिलों में जहां घना कोहरा पड़ेगा वहीं ये दिन के सबसे अधिक ठंडे रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेताया है कि, यहां पर तेज शीत लहर और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

लखनऊJan 16, 2022 / 12:00 pm

Sanjay Kumar Srivastava

17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

यूपी का मौसम इस वक्त कहर बरपा रहा है। घने कोहरे और जबरदस्त गलन से यूपी के अधिकांश जिले ठिठुर रहे हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, आने वाले इन चार दिन 17 जनवरी से 20 जनवरी यूपी के इन जिलों में जहां घना कोहरा पड़ेगा वहीं ये दिन के सबसे अधिक ठंडे रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेताया है कि, यहां पर तेज शीत लहर और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम अपडेट देते हुए मौसम विज्ञानियों ने बताया है कि, पूर्वी यूपी के कई जिलों में घने कोहरे छाया रहेगा तो पश्चिम यूपी में शीतलहर और कोल्ड डे कंडीशन के आसार हैं। यानी दिन के तापमान में भारी गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज तो कई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों में दिन रहेगा ठंडा

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि, प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरा रहेगा। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा। दिन के समय ठंड अधिक रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, सहारनपुर, बागपत, पीलीभीत, हापुड़, शामली, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर व बरेली में घने कोहरे के साथ दिन के सर्वाधिक ठंडे रहने के आसार हैं।
इन जिलों में तेज ठंड के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, इसके अलावा सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, फर्रुखाबाद, इटावा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर, हाथरस, अलीगढ़, एटा, कासगंज, संभल, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बदायूं, अंबेडकरनगर और आसपास के इलाके में भी तेज ठंड के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

रेलवे यात्री परेशान, कोहरे से स्पेशल ट्रेन समेत 5 ट्रेनें लेट, 2 एक्सप्रेस रद्द

उत्तराखंड की बर्फबारी से मैदान कांपा

उत्तराखंड में हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। और उत्तराखंड में अभी बर्फबारी और होगी, जिसका असर यूपी के कई जिलों में पड़ेगा। घने कोहरे की वजह से सामान्य जीवन के साथ यातायात जबरदस्त प्रभावित हुआ है। जहां सड़क पर वाहन को चलाने में दिक्कत आ रही है वहीं रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है। कई ट्रेनें रद की गई हैं तो कई लेट चल रही हैं।
यह भी पढ़ें

ललितपुर में बारिश के साथ गिरे बड़े-बड़े ओले, चना, मटर, मसूर, आदि की फसलें खराब होने की आशंका

लखनऊ में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद

राजधानी लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। लखनऊ में रविवार सुबह से मौसम काफी ठंडा है। कोहरे छाया हुआ है, और सर्द हवाएं ठंड को और बढ़ा रही हैं।

Home / Lucknow / 17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो