scriptWeather Alert 17-20 January Dense fog severe cold in these districts | 17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट | Patrika News

17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, आने वाले इन चार दिन 17 जनवरी से 20 जनवरी यूपी के इन जिलों में जहां घना कोहरा पड़ेगा वहीं ये दिन के सबसे अधिक ठंडे रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेताया है कि, यहां पर तेज शीत लहर और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

लखनऊ

Published: January 16, 2022 12:00:27 pm

यूपी का मौसम इस वक्त कहर बरपा रहा है। घने कोहरे और जबरदस्त गलन से यूपी के अधिकांश जिले ठिठुर रहे हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, आने वाले इन चार दिन 17 जनवरी से 20 जनवरी यूपी के इन जिलों में जहां घना कोहरा पड़ेगा वहीं ये दिन के सबसे अधिक ठंडे रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेताया है कि, यहां पर तेज शीत लहर और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम अपडेट देते हुए मौसम विज्ञानियों ने बताया है कि, पूर्वी यूपी के कई जिलों में घने कोहरे छाया रहेगा तो पश्चिम यूपी में शीतलहर और कोल्ड डे कंडीशन के आसार हैं। यानी दिन के तापमान में भारी गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज तो कई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट
17-20 जनवरी इन जिलों में घना कोहरा और कड़ाके की ठंड का मौसम अलर्ट
इन जिलों में दिन रहेगा ठंडा

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि, प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरा रहेगा। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा। दिन के समय ठंड अधिक रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, सहारनपुर, बागपत, पीलीभीत, हापुड़, शामली, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर व बरेली में घने कोहरे के साथ दिन के सर्वाधिक ठंडे रहने के आसार हैं।
इन जिलों में तेज ठंड के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, इसके अलावा सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, फर्रुखाबाद, इटावा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर, हाथरस, अलीगढ़, एटा, कासगंज, संभल, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बदायूं, अंबेडकरनगर और आसपास के इलाके में भी तेज ठंड के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

रेलवे यात्री परेशान, कोहरे से स्पेशल ट्रेन समेत 5 ट्रेनें लेट, 2 एक्सप्रेस रद्द

उत्तराखंड की बर्फबारी से मैदान कांपा

उत्तराखंड में हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। और उत्तराखंड में अभी बर्फबारी और होगी, जिसका असर यूपी के कई जिलों में पड़ेगा। घने कोहरे की वजह से सामान्य जीवन के साथ यातायात जबरदस्त प्रभावित हुआ है। जहां सड़क पर वाहन को चलाने में दिक्कत आ रही है वहीं रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है। कई ट्रेनें रद की गई हैं तो कई लेट चल रही हैं।
यह भी पढ़ें

ललितपुर में बारिश के साथ गिरे बड़े-बड़े ओले, चना, मटर, मसूर, आदि की फसलें खराब होने की आशंका

लखनऊ में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद

राजधानी लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। लखनऊ में रविवार सुबह से मौसम काफी ठंडा है। कोहरे छाया हुआ है, और सर्द हवाएं ठंड को और बढ़ा रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

NEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगा एग्जामज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारCongress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधीकश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लानबड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकीनिवेशकों को पैसा लौटाने का मामला: पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत राय, गिरफ्तारी वारेंट जारीजम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.