scriptDiesel की कीमत में फिर से हुआ इजाफा, कितने हो गए Petrol के दाम, जानिए यहां | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 15th July 2020 | Patrika News

Diesel की कीमत में फिर से हुआ इजाफा, कितने हो गए Petrol के दाम, जानिए यहां

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2020 09:00:55 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

जुलाई के महीने में चौथी बार Diesel Price में हुआ इजाफा, आखिरी बार सोमवार को देखने को मिली थी बढ़ोतरी
Delhi से Chennai तक Diesel Price में 11 पैसे प्रति लीटर से लेकर 16 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े दाम

petrol

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 15th July 2020

नई दिल्ली। जुलाई का आधा महीना बीत चुका है, इस दौरान डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में चौथी बार इजााफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के बाद मंगलवार को दाम स्थिर रहने के बाद डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में आज यानी बुधवार को फिर से इजाफा हुआ है। देश के चारों महानगरों में यह बढ़ोतरी 11 पैसे प्रति लीटर से लेकर 16 पैैसे प्रति लीटर तक देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 29 जून के बाद से दाम स्थिर ही देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि मौजूदा समय में सबसे डीजल के दाम देश की राजधानी दिल्ली में हैं। यहां पर डीजल की कीमत पेट्रोल के मुकाबले ज्यादा हो गई है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) क्या हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- दुनिया के टॉप 5 अमीरों की List में बस एक कदम पीछे Mukesh Ambani, जानिए किनको छोड़ा पीछे

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रतति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद यहां पर दाम 81.18 रुपए और 79.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में यह इजाफा 16 पैसे और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 76.33 और 78.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में डीजल की कीमत में फिर से इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- IRCTC के बाद Indian Railway फिर लेकर आ रहा है नया IPO, कमाई का मिलेगा भरपूर मौका

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 16वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 29 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो